होली की देर शाम पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के पूरब सरावां गाव में बाइक खड़ी करने के विवाद में ईंट-पत्थर और गोलिया चली। इसमें एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई। जबकि वृद्धा समेत तीन लोगों को गंभीर चोट आई। पुलिस ने मृतक के पिता की तहरीर पर तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने दो लोगों को पूछताछ के लिए उठाया है। घटना के बाद से गांव में तनाव है। इस मामले में फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

पूरबसरावां गांव के कल्लू और शिवशरण का मकान आमने सामने है। होली पर मंगलवार को कल्लू के मकान के सामने डीजे बज रहा था। डीजे की धुन पर आसपास के लोग मस्ती कर रहे थे। इस बीच किसी ने सड़क पर बाइक खड़ी कर दी। इससे लोगों को निकलने में दिक्कत हो रही थी। ऐसे में एक युवक ने बाइक हटा दी। कल्लू समेत उनके पक्ष के लोगों ने इसका विरोध किया। आरोप है कि मारपीट करने पर भी आमादा हो गए। शिवशरण का पक्ष ने कमजोर महसूस किया तो उन्होंने पास के अपने रिश्तेदार सत्यदेव को बुला लिया। सत्यदेव पहुंचे कि इससे पहले मारपीट होने लगी। देखते ही देखते एक-दूसरे पर ईंट पत्थर फेंकते हुए फायरिग भी की गई। गोली शिवशरण पक्ष के विक्रम सिंह (20) पुत्र बलराम सिंह को लगी। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। साथ ही गांव के दीपांशु पुत्र राजेंद्र सिंह, अवधेश पुत्र श्यामलाल व बेला देवी गंभीर रूप से घायल हो गए। आरोप है कि कल्लू पक्ष के अखिलेश पुत्र रामसूरत मुकेश व योगेंद्र पुत्रगण तुलाराम ने गोली चलाई है। घटना की सूचना पर एसपी अभिनंदन, एसओ राजेश सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और छानबीन की। मृतक के पिता की तहरीर पर पुलिस ने अखिलेश, मुकेश और योगेंद्र खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। उधर, आरोपित फरार हैं। पुलिस दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

पश्चिमशरीरा थाना क्षेत्र के पूरबसरवां गांव में मामूली विवाद में दो पक्षों के बीच हुए संघर्ष के बाद पुलिस प्रशासन घटना को लेकर काफी गंभीर है। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने गांव में पुलिस व पीएसी के जवानों को तैनात किया है। किसी प्रकार का विवाद न बढ़े, इसके लिए पुलिस अलर्ट है।

रास्ते में बाइक खड़ा करने के विवाद के बाद आपस में मारपीट और फायरिग हुई है। इस घटना में एक युवक की मौत हो गई है और कुछ लोगों को चोटे भी आई हैं। फिलहाल मुकदमा दर्ज कर कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। अभी प्रकरण में जांच की जा रही है।

- अभिनंदन, एसपी कौशांबी

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस