Move to Jagran APP

विरोध प्रदर्शन के बाद आतंकवाद का फूंका पुतला

जासं, कौशांबी : पुलवामा में भारतीय जवानों के शहीद होने से लोगों में गम के साथ गुस्सा है। नाराज ग्रामीणों ने मंगलवार को जिले के कई स्थानों पर प्रदर्शन किया। साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करते हुए। आतंकवाद का पुतला फूंका और भारतमाता की जय व पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए जवानों की मौत को लेकर देश में राष्ट्रीय शोक घोषित किए जाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 10:55 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 10:55 PM (IST)
विरोध प्रदर्शन के बाद आतंकवाद का फूंका पुतला
विरोध प्रदर्शन के बाद आतंकवाद का फूंका पुतला

जासं, कौशांबी : पुलवामा में भारतीय जवानों के शहीद होने से लोगों में गम के साथ गुस्सा है। नाराज ग्रामीणों ने मंगलवार को जिले के कई स्थानों पर प्रदर्शन किया। साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करते हुए। आतंकवाद का पुतला फूंका और भारतमाता की जय व पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए जवानों की मौत को लेकर देश में राष्ट्रीय शोक घोषित किए जाने की मांग की है।

loksabha election banner

समर्थ किसान पार्टी संस्थापक अजय सोनी की अगुवाई में दर्जनों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को उदहिन में प्रदर्शन किया। पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारेबाजी करते हुए आतंकवाद का पुतला फूंका। इस दौरान अजय सोनी ने कहा कि पुलवामा में शहीद हुए जवानों को लेकर सरकार को राष्ट्रीय शोक घोषित करना चाहिए। इसके साथ ही इस तरह की घटनाओं पर सीधे प्रहार करते हुए जिम्मेदार पाकिस्तान के खिलाफ हमला बोलकर देश के लोगों की भावनाओं को ख्याल रखना सरकार का कर्तव्य है। इस मौके पर विकास मिश्र, लाल¨सह पटेल, प्रेम ¨सह लोधी, सत्येंद्र तिवारी, कल्लू पटेल, अकील अहमद, रामाशंकर यादव, मल्हू ¨सह पटेल तमाम लोग मौजूद रहे। कैंडल मार्च निकाल कर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

संसू, अझुवा : कश्मीर के पुलवामा के हुई आतंकी हमला के बाद देश के लोगों में आक्रोश है। और लोग इसका विरोध कर पाकिस्तान का पुतला जला रहे हैं। कई दिनों से लगातार इसका विरोध संगठन व राजनीतिक दल कर रहे हैं। मंगलवार को प्रेस क्लब अझुवा की ओर से विरोध प्रदर्शन कस्बे में किया गया। हाथों में कैंडल जलाकर जवानों को श्रद्धांजलि दी। पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। सरकार से इस मामले में कठोर कदम उठाने की मांग भी की। इस मौके पर अंजनी पाण्डेय, अर¨वद केशरवानी, आकाश केशरवानी, रवि अग्रहरि, आशीष मोदनवाल आदि लोग रहे। इसी तरह उदहिन बुजुग चौराहे में स्वामी समर्थ पार्टी की ओर से आतंकवादी विरोध प्रदर्शन किया गया। पाकिस्तान व आतंकवाद का पुतला जलाया गया। पार्टी के अगुवा अजय सोनी ने केंद्र की मोदी सरकार से मांग की है। कि इस घटना के बाद पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दें हमले में शहीद हुए जवानों का बलिदान व्यर्थ न जाने दें। इस मौके पर लाल ¨सह पटेल, प्रेम ¨सह लोधी, रमाशंकर यादव, अकील अहमद, आदि तमाम लोग रहे। कड़ा प्रतिनिधी के अनुसार देवीगंज बाजार में भाजपा के कड़ा मंडल के उपाध्यक्ष नीरज साहू हिन्दू वाहिनी के मण्डल अध्यक्ष अमित केशरवानी ने श्रद्धांजलि अर्पित की आतंकी हाफिज सईद व पाकिस्तान का पुतला फुंका इस मौके पर युवा भाजपा के जिला महामंत्री शिवप्रताप मौर्य, रामराजर, रमाशंकर निशाद , राहुल मौर्य, अजय पांडा, समेत सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे। सिराथू कस्बे में भी आतंकवाद के खिलाफ प्रदर्शन किया गया जिसमें आतंकवाद का पुतला दहन कैंडल मार्च निकालकर देश के लिए कुर्बानी देने वाले शहीद फौजियों को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर राजेंद्र मौर्य, रवि मौर्य, उमेश केशरवानी, सुशील पाण्डेय, आदि लोग मौजूद रहे। किसान यूनियन ने पाकिस्तान का फूंका पुतला

संसू, चायल : भारतीय किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष चंदू तिवारी के अगुआई में किसानों ने जम्मू के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों की याद में मंगलवार को तिल्हापुर मोड़ बाजार में प्रदर्शन कर पाकिस्तान का पुतला फूंका। तहसील अध्यक्ष चंदू तिवारी ने कहा कि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा। पुलवामा मे सीआरपीएफ के काफिले में पर हुआ हमला कायरता पूर्ण है। ऐसी घटनाओं को किसी भी सूरत में माफ नहीं किया जा सकता। किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार से पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने की मांग की। प्रदर्शनकारियों में शांताराम, अंसार अहमद, जवाहर लाल, मो. शाहिद, चंद्रकांत और रंजीत पटेल सहित यूनियन के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे। तिरंगे के साथ निकाला बाइक जुलूस

जासं, कौशांबी : मंझनपुर तहसील के दरियापुर गांव के युवकों ने मंगलवार को जवानों पर हुए आतंकी हमले का विरोध किया। उन्होंने गांव से बाइक जुलूस निकालकर विरोध जताया। तिरंगे के साथ भारत माता की जय और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए युवक सड़कों पर आ गए। दरियापुर चौराहे से होकर जुलूस करारी, ¨पडरा, ओसा, मंझनपुर, समदा होते हुए खोजवापुर पहुंचे। वहां उन्होंने पाकिस्तान का पुतला फुंका। इसके बाद नेवारी होते हुए युवकों का जुलूस गांव में समाप्त हो गया।

कैंडिल मार्च निकाल कर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

संसू, टेढ़ीमोड़ : कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धाजलि अर्पित करने के लिए टेढ़ीमोड़ में सीतासरन कुशवाहा की अगुवाई में कैंडल मार्च निकालकर नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। लोगों का कहना था कि आतंकियों तथा उनके पनाहगार पाकिस्तान को अब मुंहतोड़ जवाब सरकार को देना चाहिए तथा 40 के बदले 400 को मारना होगा तभी हमारे वीर जवानों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी व उनकी शहादत का बदला पूरा होगा। कैंडल मार्च में पवन जायसवाल, इसरार उल्ला, रामबाबू श्रीवास, दीपक मौर्य, संतलाल, हृदय जायसवाल, राजू पाल सहित तमाम लोग शामिल रहे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.