Move to Jagran APP

अनलॉक-1: पहले दिन खुलीं दुकानें, फिजिकल डिस्टेंसिग धड़ाम

अनलॉक-1 का पहला दिन लोगों के चेहरे पर रौनक लेकर आया। लेकिन कोरोना के खिलाफ सरक

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 11:40 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 06:12 AM (IST)
अनलॉक-1: पहले दिन खुलीं दुकानें, फिजिकल डिस्टेंसिग धड़ाम
अनलॉक-1: पहले दिन खुलीं दुकानें, फिजिकल डिस्टेंसिग धड़ाम

अनलॉक-1 का पहला दिन लोगों के चेहरे पर रौनक लेकर आया। लेकिन, कोरोना के खिलाफ सरकार की मुहिम को कई जगह लोग ठेंगा दिखाते भी नजर आए। दो माह के बाद दुकानें खुलीं और लोग सड़क पर निकले। बाजारों में चहल-पहल बढ़ी लेकिन, शारीरिक दूरी और महामारी से सतर्कता की शर्तों का ठीक से पालन नहीं किया गया। बाजारों में भीड़ बढ़ाने वालों ने पूरी कवायद को चुनौती दे डाली।

prime article banner

सरकार की यह छूट कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में जनता को कहां पहुंचाएगी। इसका अंदाजा किसी को नहीं है। लॉकडाउन में मिली कुछ राहत के बाद सुबह से ही दुकानें खुल गईं। सड़कों व बाजारों में रौनक भी दिखने लगी। दो माह से अधिक समय बीतने के बाद अधिकतर दुकानें खुलीं। इससे दुकानदारों के भी चेहरे पर चमक थी। जिला मुख्यालय मंझनपुर में जहां चहल-पहल दिखी। वहीं, अन्य स्थानों पर पहले जैसा माहौल रहा है। लोगों ने पंखा, कूलर, फ्रिज आदि की खरीदारी की। इसके अलावा इस माह कई लोगों के घरों में शादियां है। उन्होंने कपड़े व बर्तन की खरीदारी की। इस दौरान ज्यादातर लोगों ने फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन नहीं किया है।

भ्रमण कर डीएम ने दी हिदायत

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोग शासन स्तर से जारी की गई गाइड लाइन का पालन करें। इसके मद्देनजर डीएम मनीष कुमार वर्मा व पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने मंझनपुर, सिराथू बाजार का भ्रमण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोग मास्क लगा कर घर से बाहर निकले। साथ ही सोशल डिस्टेंसिग का पालन करें। दुकानदार दुकानों में सैनिटाइजर रखे। तहसीलों में भी कामकाज शुरू

अनलॉक -1 में जिला मुख्यालय के कार्यालयों समेत तहसीलों में काम शुरू हो गया है। मंझनपुर तहसील में भीड़ नजर आई। एसडीएम राजेश चंद्रा ने लोगों की शिकायत भी सुनी। तहसील क्षेत्र के चकसहनपुर गांव निवासी प्रेम चंद्र ने शिकायती पत्र से एसडीएम को बताया कि उसके घर के सामने सरकारी भूमि पर लोगों ने कब्जा कर लिया है। इस पर एसडीएम ने प्रकरण की जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.