Move to Jagran APP

दो छात्राओं ने लगाई आग, एक की मौत, दूसरी गंभीर

जासं, कौशांबी : पूरामुफ्ती व मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के विभिन्न गांवों में प्रेम प्रसंग के चलते दो छ

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 Jan 2019 12:10 AM (IST)Updated: Mon, 28 Jan 2019 12:10 AM (IST)
दो छात्राओं ने लगाई आग, एक की मौत, दूसरी गंभीर
दो छात्राओं ने लगाई आग, एक की मौत, दूसरी गंभीर

जासं, कौशांबी : पूरामुफ्ती व मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के विभिन्न गांवों में प्रेम प्रसंग के चलते दो छात्राओं ने आग लगा लिया। एक छात्र की निजी अस्पताल में मौत हो गई। जबकि दूसरी ¨जदगी और मौत के बीच जूझ रही है। मामले की सूचना पुलिस को दी गई है।

loksabha election banner

पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के एक गांव की किशोरी कक्षा 12 की छात्रा है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर वह कॉलेज गई हुई थी। गांव का ही एक प्रेमी उससे मिलने के लिए पहुंचा था। छात्रा गांव वापस लौट रही थी। इस बीच प्रेमी से उसकी मुलाकात हुई। परिवार के लोगों को इसकी जानकारी हुई तो वह आग-बबूला हो उठे। उन्होंने घर पहुंची छात्रा को फटकार लगाई। यह बात किशोरी को नागवार गुजरी। वह बिना खाना खाए रात को अपने कमरे में चली गई और जब परिवार के लोग सो गए तो उसने खुद के ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। चीख सुनकर परिवार के लोग कमरे में गए और लपटों में घिरा देखा तो होश उड़ गए। कंबल आदि डालकर किसी तरह आग पर काबू पाया गया। एंबुलेंस की मदद से किशोरी को मंझनपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की किशोरी का गांव के ही एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा है। पखवारा भर पहले इसकी जानकारी परिवार वालों को हुई तो उन्होंने किशोरी का पाबंदी लगाना शुरू कर दिया। इसके बावजूद किशोरी चोरी-छिपे मिलती रही। शनिवार को किशोरी अपने स्कूल गई हुई थी। लौटते समय गांव का ही उसका प्रेमी रास्ते में मिल गया और उससे बातचीत करने लगा। कुछ लोगों ने इसकी जानकारी जाकर किशोरी के परिवार वालों को दी। किशोरी घर पहुंची तो उसकी मां ने उसे जमकर फटकार लगाई। इसे लेकर उसने मां से लड़ाई भी की। इसके बाद वह अपने कमरे में चली गई। रात करीब बारह बजे किशोरी ने खुद के ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। गंभीर हालत में परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर आए। हालत नाजुक होने पर चिकित्सकों ने उसे प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल रेफर कर दिया लेकिन परिवार के लोग उसे मंझनपुर के ही एक निजी अस्पताल में भर्ती कराकर इलाज करा रहे हैं। मामले की सूचना पुलिस को नहीं दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.