Move to Jagran APP

आतंकी हमला : मोदी जी इंसाफ करो, पाकिस्तान साफ करो

जासं, कौशांबी : कश्मीर में आतंकी हमले में जवानों की मौत को लेकर शनिवार को भी जिले में शोक के साथ आक्रोश का माहौल रहा। विभिन्न विद्यालयों के बच्चों के साथ ही सामाजिक संगठनों ने शहीदों को श्रद्धांजलि देने के साथ ही अब सरकार से इस तरह की घटनाओं को लेकर ठोस कदम उठाने की मांग की गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 11:42 PM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 11:42 PM (IST)
आतंकी हमला : मोदी जी इंसाफ करो, पाकिस्तान साफ करो
आतंकी हमला : मोदी जी इंसाफ करो, पाकिस्तान साफ करो

जासं, कौशांबी : कश्मीर में आतंकी हमले में जवानों की मौत को लेकर शनिवार को भी जिले में शोक के साथ आक्रोश का माहौल रहा। विभिन्न विद्यालयों के बच्चों के साथ ही सामाजिक संगठनों ने शहीदों को श्रद्धांजलि देने के साथ ही अब सरकार से इस तरह की घटनाओं को लेकर ठोस कदम उठाने की मांग की गई।

loksabha election banner

बीएस कांवेंट जूनियर हाई स्कूल वैशकांटी के बच्चों ने प्रार्थना के दौरान शहीदों के चित्र पर कैडिल जलकर उनको श्रद्धांजलि दी। दो मिनट का मौन रखा। विद्यालय प्रबंधक अंकुर ¨सह ने कहा कि इस तरह की घटना को लेकर जितनी ¨नदा की जाएग कम हैं। सरकार को अब इसको लेकर कठोर कदम उठाना चाहिए। इस मौके पर संरक्षक राजनबाबू ¨सह, राम सुंदर ¨सह, अमित कुमार, कंचन ¨सह, अजीत प्रियंका, आरती आदि मौजूद रही। नगर पंचायत सरायअकिल में बब्लू ¨सह की अगुवाई में कस्बे के लोगों से कैंडल मार्च निकाला। इस दौरान पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

सिराथू ब्लाक के नारा गांव में शनिवार को आतंकवाद का पुतला चलाया गया वहीं पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। सैकड़ों युवाओं ने सेना पर हुए हमले का विरोध करते हुए विरोध जताया। इसको लेकर सरकार से कड़ा कदम उठाने की मांग की। नारा बाजार में नीरज मोदनवाल भाजपा नेता की अगुवाई में दर्जनों ग्रामीणों ने पाकिस्तान का पुतला जलाकर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। इसी प्रकार प्रेस क्लाक कौशांबी ने कस्बे के व्यापारियों व बच्चें के साथ मंझनपुर चौराहे से कैंडल मार्च निकालकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। कैंडल मार्च ब्लाक स्थित शहीद स्थल पर समाप्त हुआ। इस मौके पर अध्यक्ष आशोक विश्वकर्मा, महामंत्री विमलेश, ¨रकू ¨सह, सुधीर, डॉ. अरुण केसरवानी व कस्बे के बच्चे और व्यापारी मौजूद रहे। भरवारी नगर पालिका परिषद में कैंडल मार्च निकालकर शहीदों के प्रति लोगों ने श्रद्धांजलि दी। इस दौरान कांग्रेस युवासचिव तमजीत अहमद व जिला कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष शाहिद सिद्दीकी के नेतृत्व में सैकड़ो की संख्या में लोग कैंडल मार्च में शामिल होकर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। कैंडल मार्च पुलिस चौकी भरवारी के पास से निकालकर रेलवे फाटक तक गए व आतंकवादियों को नेस्तनाबूद करने के लिए सरकार से तत्काल कदम उठाने की मांग की।

सिराथू प्रतिनिधि के अनुसार लिटिल ब्लासम्स कांवेंट स्कूल के बच्चों ने भी शहीदों को रैली निकाल श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही एसपी त्रिपाठी पब्लिक स्कूल के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने हांथों मे देशभक्ति के नारे व आतंकवाद के खिलाफ शब्द लिखी तख्तियां लिए हुए, देशभक्ति के गीत संगीत सहित वाहन बैनर के साथ एक विशाल रैली निकालकर अपने दु:ख और आक्रोश का इजहार करते हुए सरकार से अपने वीर जवानों की मौत का बदला लेने और आतंकवाद को नष्ट करने की आवाज बुलंद की। इस मौके पर विद्यालय प्रबंधक, विद्यालय प्रशासन सहित दर्जनों स्थानीय लोग भी छात्र-छात्राओं के साथ शामिल रहे। कैंडल मार्च निकाल कर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

संसू, टेढ़ीमोड़ : शहीदों के लिए दुवांओं और संवेदना का दौर पूरे भारत में चल रहा है। भारत के हर वर्ग में क्रोध की ज्वाला जल रही है। सबके दिलों में अपने वीर जवानों को खोने के गम से पूरा भारत गमगीन है। शहीदों की आत्मा के शांती के लिए कही कैंडल मार्च निकाला जा रहा है तो कही मौन रखकर आत्मा के शांती के लिए भगवान से विनती की जा रही है। सिराथू तहसील के कसिया ककोढ़ा स्थित कौशाम्बी पब्लिक स्कूल के निदेशक व डिप्टी सीएम के पुत्र योगेश कुमार मौर्य के नेतृत्व में पुलवामा में शहीद हुए माँ भारती के 40 जवानों के सम्मान में विद्यालय द्वारा कैंडल मार्च का आयोजन किया गया। जिसमें उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस घटना पर निदेशक महोदय ने गहरा दु:ख व्यक्त किया और शहीदों के परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त किया। एसडीएम संग अधिवक्ताओं ने निकाली मौन यात्रा

संसू, चायल : स्थानीय एसडीएम संग बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने शनिवार को तहसील से ब्लाक परिसर तक कैंडल जुलूस निकालकर आतंकवाद के खिलाफ नारेबाजी की।

एसडीएम अनिल चतुर्वेदी, चकबंदी अधिकारी राकेश कुमार ¨सह और बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मान¨सह की अगुआई में कर्मचारियों और अधिवक्ताओ ने गुरुवार को शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों की याद में एक कैंडल जुलूस निकाला।यह जुलूस तहसील से ब्लाक परिसर में स्थापित शहीद स्तंभ तक गया। एसडीएम ने कहा कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मान¨सह ने कहा कि आतंकियों ने जवानों के ऊपर कायरता पूर्ण हमला किया है। इस अवसर पर मंत्री सगीर अहमद, अफजाल अहमद, राधेमोहन, त्रिभुवन ¨सह यादव, काजी असद, आमिर अहमद, एसपी यादव, बांके लाल पाल, आरके शर्मा, रोहित शर्मा, अनिल कुमार, नीरज मिश्रा आदि मौजूद रहे। कसेंदा में जुलूस निकाल बच्चों ने जलाया पाकिस्तान प्रधानमंत्री का पुतला

संसू., कसेंदा : चायल के कसेंदा गांव में शनिवार को गनेश दीन इंटर कॉलेज के छात्र - छात्राओं ने पाकिस्तान के प्रति नाराजगी दिखाते हुए प्रधानमंत्री की शव यात्रा निकाल कर चौराहे पर पुतला जलाया। साथ ही नारेबाजी की। बच्चों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग करते हुए यही पुकारा कि 40 के बदले चार हजार। इसको लेकर अब न राजनीती न मेला जोली और खेलेंगे अब खून की होली के नारे लगाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.