जासं, कौशांबी : मंझनपुर तहसील परिसर जिले की तीनों तहसील परिसर में सपाइयों ने महंगाई व भ्रष्टाचार को लेकर प्रदर्शन किया। इसके बाद राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपकर आम लोगों को राहत प्रदान करने की मांग की है।

पूर्व सांसद शैलेंद्र कुमार ने कहा कि प्रदेश की जनता महंगाई से परेशान हो गई है। रात को सोते समय जो जिस भाव से कोई वस्तु खरीदी है वह सुबह उसी दर में मिलेगी। इसकी कोई गारंटी नहीं है। कहा कि सरकार ने जो वादा किया था अब वह सब एक-एक कर फेल हो रहे है। जनता खुद को ठगा महसूस कर रही है। आज सरकार के नेताओं के पास सीधे जनता के पास जाने के लिए कोई मुद्दा नहीं है। केवल जबानी बातें है। प्रदेश सचिव परवेज अहमद ने कहा सरकार गुंगी बहरी हो चुकी है। स्थिति यह है कि अब छोटी-छोटी बातों को लेकर न्यायालय को टिप्पणी करना पड़ रहा है। लोगों पर फर्जी मुकदमे लादे जा रहे हैं। बेरोजगारों की काम नहीं मिल रहा। सड़क से मूलभूत मांग करने वालों पर लाठी करवाई जा रही है। प्रदेश में निरंकुश शासन चलाने का प्रयास हो रहा है। धरना प्रदर्शन के बाद सपाई सबीह हैदर मीनू, कप्तान यादव, सुभाष पटेल, अनवार अहमद, भोला सरोज, एसपी सोनकर, रईश अहमद, इजहार हुसैन आदि ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम सतीश चंद्र को सौंपकर महंगाई पर अंकुश लगाने का प्रयास करने की मांग की है।

भरवारी के लोहिया वाहिनी के प्रदेश सचिव महबूब आलम के नेतृत्व में भरवारी रेलवे फाटक के निकट पेट्रोलियम मंत्री का पुतला फूंकर विरोध जताया। उन्होंने कहा कि सरकार महंगाई को नियंत्रित करने में फेल हो गई है। हर वर्ग के लोग अब सरकार के खिलाफ उतर आए है। इस मौके पर देशराज यादव, राहुल श्रीवास्तव, अहमद रजा, विलाल अहमद, संतोष केसरवानी, संदीप, मोहम्मद अशद, जमशेद, रसूल अहमद आदि मौजूद रहे।

चायल में समाजवादी पार्टी के विधान सभा अध्यक्ष गया पासी की अध्यक्षता में भारत बंद के समर्थन में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने तहसील परिसर के बाहर प्रदेश में बढ़ते भ्रष्टाचार, ध्वस्त कानून व्यवस्था और महगांई पर सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। चंद्रबली ¨सह पटेल ने समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में व्याप्त भ्रष्टाचार बिगड़ती कानून व्यवस्था किसानों, पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यकों, महिलाओं, बच्चियों और छात्र छात्राओं की समस्याओं को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करता रहेगा। कार्यकर्ताओं के साथ राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा। इस मौके पर पूर्व सांसद शैलेंद्र कुमार, जिलाध्यक्ष खड़क ¨सह पटेल, सलमान अहमद, शरद यादव, इरफान अहमद, विनय यादव, औन मुहम्मद, मोहम्मद इरफान, चंद्रजीत यादव, ज्ञान कुमार पटेल, आरके ¨सह, राजकुमार पटेल, सोनू प्रधान, मोहम्मद वैश, मोहम्मद शाहरुख, वसीम अहमद, आदि लोग मौजूद रहे। भारत बंद को लेकर पुलिस ने किया मार्च

संसू, अझुवा: महंगाई के खिलाफ कांग्रेस के भारत बंद के आवाहन के बाद सोमवार को सैनी कोतवाली क्षेत्र के प्रमुख बाजारों में पुलिस ने रूट मार्च किया। क्षेत्र की बाजारों में भारत बंद का असर देखने को नहीं मिला और लोगों ने प्रतिदिन की तरह से अपना रोजागर किया। कोतवाली सैनी क्षेत्र के अझुवा कस्बा में चौकी इंचार्ज अखिलेश कुमार ने पुलिस कर्मियों के साथ बाजार में रूट मार्च किया। बाजार में भारत बंद का असर देखने को नहीं मिला।

Posted By: Jagran