Move to Jagran APP

सिराथू में सुरक्षा व्यवस्था रहेगी चुस्त दुरुस्त

जासं, कौशांबी : उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के पिता श्यामलाल की सोमवार को सिराथू कस्बे में तेरहवीं सकुशल संपन्न कराने को पुलिस प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। सिराथू कस्बे में आज केवल आमंत्रित लोगों को ही प्रवेश मिल सकेगा। तीन रूटों पर डायवर्जन किया जाएगा। तीन मुख्य बैरियर के अलावा सिराथू कस्बे में 22 बैरियर लगाकर वाहनों को दूसरे रास्तों से निकालने का इंतजाम है। गैर जनपद से भी दो कंपनी पीएसी व 7

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Oct 2018 08:18 PM (IST)Updated: Sun, 21 Oct 2018 08:18 PM (IST)
सिराथू में सुरक्षा व्यवस्था रहेगी चुस्त दुरुस्त
सिराथू में सुरक्षा व्यवस्था रहेगी चुस्त दुरुस्त

जासं, कौशांबी : उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के पिता श्यामलाल की सोमवार को सिराथू कस्बे में तेरहवीं सकुशल संपन्न कराने को पुलिस प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। सिराथू कस्बे में आज केवल आमंत्रित लोगों को ही प्रवेश मिल सकेगा। तीन रूटों पर डायवर्जन किया जाएगा। तीन मुख्य बैरियर के अलावा सिराथू कस्बे में 22 बैरियर लगाकर वाहनों को दूसरे रास्तों से निकालने का इंतजाम है। गैर जनपद से भी दो कंपनी पीएसी व 786 पुलिस कर्मी तैनात बुलाए गए हैं। डीएम व एसपी ने डिप्टी सीएम के आवास पर मुख्यमंत्री की तैयारी को लेके पुलिस कर्मियों की बैठक की।

loksabha election banner

जिले के अलावा प्रयागराज, प्रतापगढ़, फतेहपुर, बांदा व चित्रकूट से आए पुलिस अफसर व कर्मियों में तीन अपर पुलिस अधीक्षक, आठ पुलिस क्षेत्राधिकारी, 25 निरीक्षक, 100 उपनिरीक्षक, 500 सिपाही, 150 होमगार्ड और दो कंपनी पीएसी शामिल हैं। वहीं डिप्टी सीएम के आवास, हेलीपैड व भोजन स्थल पर पुलिस फोर्स तैनात होगी। वीवीआइपी के लिए अलग दीर्घा बनेगी जिसमें सांसद, विधायक, मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी जाएंगे। अन्य के भोजन के लिए दूसरे स्थान पर पंडाल लगाया गया है।

बड़े वाहनों के आने-जाने को नया रूट

सैनी की ओर जाने वाले बड़े वाहनों को करनपुर के पास मीठेपुर-सयारां से हाईवे पर निकाला जाएगा। धाता की ओर से आने वाले बड़े वाहनों को उदहिन में नारा मोड़ से नारा-मंझनपुर होते हुए निकाला जाएगा। सैनी से आने वाले बड़े वाहनों को सैनी चौराहे से हाईवे होते हुए मीठेपुर-सयारां की ओर से निकाला जाएगा।

तीन स्थानों पर बनाई गई वाहन पार्किंग

मंझनपुर की ओर से आने वाले लोगों के लिए सिराथू के परसीपुर गांव के बाहर मैदान में, धाता की ओर से आने वाले लोगों के लिए जानकीपुरम और सैनी की ओर से आने वाले आगंतुकों के वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था संस्कार गेस्ट हाउस में की गई है। पार्किंग स्थल पर ट्रैफिक पुलिस भी तैनात रहेगी। -आगंतुकों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। हेलीपैड से मुख्यमंत्री समेत राज्यपाल को कार्यक्रम स्थल तक लाने और वापस ले जाने के लिए भी पर्याप्त फोर्स की व्यवस्था है। सघन तलाशी के लिए भी अलग से टीम लगाई गई है।

- अशोक कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.