Move to Jagran APP

जनता में विजिटिग कार्ड बांटें पुलिस कर्मी : आइजी

जासं कौशांबी पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने सोमवार को एसपी आफिस के सभागार में अधीनस्थ अफसरों के कार्याें की कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने अपराधियों की धर-पकड़ में कमजोर स्थिति पाए जाने पर तीन थानेदारों की जमकर क्लास लगाई। चेतावनी दी कि यदि यही स्थिति रही तो विभागीय कार्रवाई तय है। उन्होंने थानेदारों से कहा कि वह अपना विजिटिंग कार्ड लोगों में बांटे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 11:19 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 11:19 PM (IST)
जनता में विजिटिग कार्ड बांटें पुलिस कर्मी : आइजी
जनता में विजिटिग कार्ड बांटें पुलिस कर्मी : आइजी

जासं, कौशांबी : पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने सोमवार को एसपी आफिस के सभागार में अधीनस्थ अफसरों के कार्याें की कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने अपराधियों की धर-पकड़ में कमजोर स्थिति पाए जाने पर तीन थानेदारों की जमकर क्लास लगाई। चेतावनी दी कि यदि यही स्थिति रही तो विभागीय कार्रवाई तय है। उन्होंने थानेदारों से कहा कि वह अपना विजिटिंग कार्ड लोगों में बांटे।

loksabha election banner

होली और लोस चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए लगातार बैठकें हो रही है। दो दिन बाद होली के पर्व को देखते हुए आइजी ने अपराध समीक्षा के दौरान जमा कराए जाने वाले शस्त्रों की संख्या, व गुंडों की गिरफ्तारी में उदासीनता पाते हुए नाराजगी जाहिर की। उन्होंने सभी थानेदारों को सख्त हिदायत दी कि कार्रवाई में जरा भी लापरवाही न बरती जाए। आइजी ने पइंसा व महेवाघाट थानाध्यक्ष की क्लास लगाई। अवैध शराब के धर-पकड़ का आंकड़ा काफी कम होने पर उन्होंने साफ चेतावनी दी कि यदि ऐसा ही चलता रहा तो कार्रवाई की जाएगी। वहीं शस्त्रों को जमा कराए जाने में सरायअकिल कोतवाल की भी स्थिति काफी कमजोर रही। उनकी भी आइजी ने क्लास लगाई। पुलिस महानिरीक्षक ने थानेदारों को निर्देशित किया कि खुद के अलावा हल्का सिपाही व चौकी प्रभारी अपना-अपना विजिटिग कार्ड छपवाएं, इसमें एसपी, एएसपी व सर्किल के सीओ के भी नंबर शामिल होने चाहिए। यह कार्ड जनता के बीच बांटें और उनसे अपील करें कि किसी भी तरह की आपराधिक गतिविधि की सूचना फौरन कार्ड में दिए गए नंबरों पर दें। आइजी ने गैर जनपद में रह रहे लोगों के भी शस्त्र जमा कराए जाने के निर्देश दिए। कहा कि यदि किसी भी परिस्थिति में वह शस्त्र न जमा करें तो लाइसेंस निरस्तीकरण की प्रक्रिया तैयार कराकर जिला मजिस्ट्रेट के पास तक फाइल पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि चुनाव पूरे भारत में हो रहा है। ऐसे में कौशांबी के शस्त्रधारी दूसरे जिलों व प्रांतों में भी शांतिभंग कर सकते हैं। समीक्षा बैठक में पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता, अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार, तीनों सर्किल के सीओ व चुनाव सेल प्रभारी व मुंशी मौजूद रहे।

--------------

मंझनपुर में डीएम व एसपी ने किया रूट मार्च

जासं, कौशांबी : जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा व पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने सोमवार की दोपहर मंझनपुर कस्बे में रूट मार्च किया। उनके साथ पैरामिलिट्री के सहायक कमांडेंट हरिशंकर भी मौजूद रहे। पैदल चलते हुए पुलिस फोर्स मंझनपुर बाजार पहुंची। कटरानगर, गांधीनगर, हजरतगंज, चमनगंज आदि मोहल्ले में घूमते हुए जनता से अपील की कि होली पर्व व लोकसभा चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न कराने में वह प्रशासन की मदद करें। किसी भी तरह की कोई भी गलत गतिविधि समझ में आ रही है तो इसकी सूचना पुलिस को दें। सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम व पता गोपनीय रखा जाएगा। रूट मार्च के दौरान सीओ मंझनपुर एसएन पाठक समेत मंझनपुर कोतवाली की पुलिस फोर्स मौजूद रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.