टेढ़ीमोड़, कौशांबी : महात्मा गांधी के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए भाजपा की ओर से स्वच्छता के लिए पदयात्रा अभियान चलाया जा रहा है। मंगलवार को सांसद विनोद सोनकर की अगुवाई में पार्टी के पदाधिकारियों ने विधानसभा सिराथू क्षेत्र का भ्रमण किया। इस दौरान सांसद व विधायक ने अस्पताल में झाडू लगाकर लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया।

देश को स्वच्छ व पॉलीथिन मुक्त बनाने के भाजपा प्रयासरत है। सांसद विनोद सोनकर की अगुवाई में सिराथू विधान सभा में गांधी संकल्प पदयात्रा शहजादपुर गांव से निकाली गई। दुर्गा भाभी स्मारक भवन में योगाभ्यास शुरू हुआ। सांसद विनोद सोनकर व सिराथू विधायक शीतला प्रसाद पटेल, राम सागर सिंह समेत तमाम कार्यकर्ताओं ने पीएचसी शहजादपुर परिसर में झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया। इस दौरान सांसद विनोद सोनकर ने कहा कि गांधी के विचारों को सफल बनाने के लिए प्रधानमंत्री के निर्देश पर गांधी संकल्प पद यात्रा निकाली जा रही है। स्वच्छता को लेकर हर व्यक्ति को मंथन करना होगा।

इसके बाद रणजीत पंडित इंटर कालेज शहजादपुर में पहुंच कर बच्चों को स्वच्छता व पॉलीथिन मुक्त रखने का संदेश देते हुए शपथ दिलाई गई। भाजपा नेता रामसागर सिंह ने कहा कि पॉलीथिन का प्रयोग पर्यावरण के लिए घातक है। इस पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाना होगा। पदयात्रा सिपाह पहुंची जहां किसान सम्मान निधि के बारे में किसानों को विस्तृत जानकारी प्रदान की गई। फरीदगंज में पौधरोपण किया गया। पदयात्रा शादीपुर, दारानगर, टेढ़ीमोड़, थुलगुला, कमंगलपुर, चकसैनी, सैनी से होते हुए सिराथू स्थित एक गेस्ट हाउस में रुकी जहां रात्रि प्रवास होगा। यात्रा में भाजपा महिला सोमेश्वर तिवारी, अनीता त्रिपाठी, सीमा सिंह, प्रशांत केसरी, अरुण केसरवानी, सौरभ केसरवानी , हृदय जायसवाल, आद्या प्रसाद पांडेय नरेश प्रसाद सोनकर, सचिन केसरवानी आदि शामिल रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप