Move to Jagran APP

मतदाताओं को बताई वोट की ताकत

जिले में शनिवार को मतदाता दिवस मनाया गया। नए मतदाताओं को उनके अधिकारों की जानकारी दी ग

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 11:55 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 06:08 AM (IST)
मतदाताओं को बताई वोट की ताकत
मतदाताओं को बताई वोट की ताकत

जिले में शनिवार को मतदाता दिवस मनाया गया। नए मतदाताओं को उनके अधिकारों की जानकारी दी गई। इसके साथ ही यह भी बताया गया कि वह किस प्रकार से एक वोट से देश का भविष्य तय कर सकते हैं।

loksabha election banner

करारी स्थित रिजवी कालेज परिसर में शनिवार को मतदाता दिवस पर एडीएम मनोज कुमार ने कहा कि लोकतंत्र में हर एक व्यक्ति का महत्व है। यह महत्व उसको मतदान के अधिकार ने दिया है। उन्होंने कहा कि मतदान के अधिकार के साथ ही लोगों को एक कर्तव्य भी बताया गया है कि वह अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए एक बेहतर सरकार का चुनाव करें। रिजवी कालेज ऑफ लॉ के उप प्राचार्य डॉ. शिवाकांत प्रजापति ने कहा कि देश में लोकतंत्र है। ऐसे में मतदाताओं के अधिकार व उनकी जिम्मेदारी बेहद महत्वपूर्ण हैं। उनके प्रत्येक वोट की अमूल्य कीमत है। इस मौके पर अतिरिक्त मजिस्ट्रेट राजेश चंद्रा, प्रखर उत्तम, डीआइओएस सत्येंद्र कुमार सिंह, शिक्षक संजय मिश्रा, एसपी राय, कलीम अख्तर मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन आलोक श्रीवास्तव ने किया।

'महामाया' में अच्छे मतदाता बनने की दिलाई शपथ

महामाया राजकीय महाविद्यालय परिसर में मतदाता दिवस के अवसर पर छात्रों के बीच निबंध, पोस्टर व स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसके साथ ही सिराथू तहसील क्षेत्र के प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय हिसामपुर परसखी, रणजीत पंडित इंटर कालेज शहजादपुर, प्राथमिक विद्यालय रामपुर धमावां आदि स्कूलों में छात्रों व गांव के अन्य लोगों को एक अच्छे मतदाता बनने की शपथ दिलाई गई। इसी तरह सरसवां ब्लाक क्षेत्र के दिलीप सिंह इंटर कालेज व रानी देवी रामअभिलाष सिंह इंटर कॉलेज भगत का पूरा अलवारा परिसर में प्रधानाचार्यों ने छात्रों को बेहतर मतदाता बनने की शपथ दिलाई। प्रधानाचार्य राजेंद्र सिंह ने छात्रों से कहा कि वह आने वाले समय में एक मतदाता बनने जा रहे हैं। अभी उनको जिम्मेदारियों का एहसास होना जरूरी है। कहा कि हम अपने एक वोट का प्रयोग कर बेहतर सरकार का चयन कर सकते है। इसकी आजादी हमको लोकतंत्र ने दी है। कार्यक्रम के दौरान स्कूल के शिक्षक व अन्य लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.