Move to Jagran APP

बच्चों के साथ अभिभावक करें मित्रवत व्यवहार

संसू, करारी : डॉ. रि•ावी स्प्रिंगफील्ड स्कूल करारी में रविवार को नेक्स्ट एजुकेशन कार्यक्रम का आयोजन

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 08:01 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 08:01 PM (IST)
बच्चों के साथ अभिभावक करें मित्रवत व्यवहार
बच्चों के साथ अभिभावक करें मित्रवत व्यवहार

संसू, करारी : डॉ. रि•ावी स्प्रिंगफील्ड स्कूल करारी में रविवार को नेक्स्ट एजुकेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें दिल्ली आए एक्सपर्ट ने अभिभावकों और बच्चों के बीच मित्रवत व्यवहार के बारे में बताया। साथ ही शिक्षकों को पढ़ाने के तरीके भी बताए।

loksabha election banner

दिल्ली से मास्टर ट्रेनर डॉ. धीरज मेहरोत्रा ने बताया कि आज छात्रों के साथ अभिभावकों का तालमेल बिगड़ना सबसे बड़ा ¨चता का विषय है। बच्चों की गलती करने पर कुछ अभिभावक बच्चों की पिटाई कर देते हैं। इससे बच्चे और बिगड़ जाते हैं। कहा कि अभिभावकों को बच्चों के साथ हमेशा मित्रवत व्यवहार करना चाहिए। यदि बच्चे गलती करें तो डांटने के बजाय उन्हें समझाना चाहिए और अकेले में समझाना चाहिए। बच्चों के अच्छे कामों को लेकर सार्वजनिक रूप से तारीफ करनी चाहिए। इससे उनका मनोबल बढ़ता है। अभिभावक जितना ही अपने बच्चों के साथ मित्रवत व्यवहार करेगा बच्चा उतना ही आपसे अपना विचार साझा करेगा। जिससे अभिभावक के संज्ञान में यह बात रहे कि उनके बच्चों का भविष्य की ओर जा रहा हैं। इस मौके पर नेक्स्ट एजुकेशन की टीम भी मौके पर मौजूद रही। इस मौके पर प्रधानाचार्य धर्मेन्द्र पांडेय, इशरत अली, रविकांत पांडेय, मोख्तार हुसैन आदि अध्यापक व अभिभावक मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.