Move to Jagran APP

चेक में ओवरराइटिग कर निकाले साढ़े 24 लाख रुपये

जासं कौशांबी करारी के डॉ. एएच रिजवी स्प्रिंग फील्ड स्कूल के कैशियर ने चेक में ओवरराइटिग कर साढ़े 24 लाख रुपये अपनी पत्नी के खाते में ट्रांसफर कर दिए। प्रबंधक की तहरीर पर पुलिस ने सोमवार को दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Mar 2019 10:49 PM (IST)Updated: Mon, 11 Mar 2019 10:49 PM (IST)
चेक में ओवरराइटिग कर निकाले साढ़े 24 लाख रुपये
चेक में ओवरराइटिग कर निकाले साढ़े 24 लाख रुपये

जासं, कौशांबी : करारी के डॉ. एएच रिजवी स्प्रिंग फील्ड स्कूल के कैशियर ने चेक में ओवरराइटिग कर साढ़े 24 लाख रुपये अपनी पत्नी के खाते में ट्रांसफर कर दिए। प्रबंधक की तहरीर पर पुलिस ने सोमवार को दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच कर रही है।

loksabha election banner

प्रयागराज के राजापुर निवासी अकील अहमद करारी स्थित डॉ. एएच रिजवी स्प्रिंग फील्ड स्कूल में कैशियर के पद पर तैनात हैं। प्रबंधक कर्रार हुसैन ने बताया कि अकील अहमद ने कई बार चेक में ओवरराइटिग कर धन निकाला। इस बात की जानकारी चार दिन पहले प्रबंधक को तब हुई, जब उन्होंने आय-व्यय का हिसाब लिया। कुल 24 लाख 42 हजार रुपये की हेराफेरी पाई गई। थानाध्यक्ष राजेश सिंह ने मामले की जांच की तो प्रथम दृष्टया आरोप सही पाया। शातिर ने किसान से ठगे 26 हजार रुपये

जासं, कौशांबी : सैनी कोतवाली क्षेत्र के डलसहिया गांव में एक युवक ने किसान से 26 हजार रुपये ठग लिए। तीन साल बीतने के बावजूद रुपये वापस नहीं किए। अब जान से मारने की धमकी दे रहा है। पीड़ित ने सोमवार को एएसपी से गुहार लगाई। अपर पुलिस अधीक्षक ने कोतवाल को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

डलसहिया निवासी सोनेलाल खेती करके परिवार का भरण पोषण करता है। 15 सितंबर 2015 को गांव के ही एक व्यक्ति ने 26 हजार रुपये सोनेलाल से उधार लिए थे। छह माह के भीतर वापस करने की बात कही। झांसे में आए सोनेलाल ने उसे रुपये दे दिए। छह माह से अधिक का समय बीता तो उसने रुपये मांगे। अब तक वह आज या कल देने की बात कहकर टालमटोल करता रहा। सप्ताह भर पहले उसने रुपये देने से ही इन्कार कर दिया। पीड़ित ने मामले की शिकायत कोतवाली में की लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। इस पर उसने एएसपी से गुहार लगाई। उन्होंने जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.