जागरण संवाददाता, कौशांबी : लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप व दैनिक जागरण की ओर से लोकतंत्र का वाल हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के दूसरे दिन संयुक्त जिला चिकित्सालय में सीएमओ, सीएमएस समेत कई स्वास्थ्य कर्मियों ने मतदान को लेकर अपने विचार रहते हुए हस्ताक्षर किया। साथ ही लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान करने के लिए संकल्प लिया।

शनिवार को संयुक्त जिला अस्पताल में आयोजित लोकतंत्र का वाल हस्ताक्षर अभियान में मुख्य चिकित्साधिकारी डा. पीएन चतुर्वेदी ने संदेश दिया कि मतदान कराना हर व्यक्ति का मूल अधिकार व कर्तव्य है। इसके मद्देनजर सबको मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। कहा कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्वीप व दैनिक जागरण की ओर से लोकतंत्र का वाल हस्ताक्षर अभियान से लोक जागरूक हो रहे हैं। यह अभियान छह मई को होने वाले चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने का कार्य करेगा। सीएमएस डा. दीपक सेठ ने कहा कि संसदीय सीट कौशांबी का मतदान प्रतिशत बढ़ा कर 70 फीसद हो इसके लिए शिक्षा, स्वास्थ्य व विकास विभाग की ओर से मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिला अस्पताल के सभी चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों को मतदान करने के लिए शपथ दिलाई जा चुकी है। इसके अलावा ओपीडी के हर पर्चे में मतदाता जागरूकता संबंधित लेखों की मुहर लगाकर मरीजों व तीमारदारों को छह मई को होने वाले चुनाव में वोट करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। डा. अरविद कनौजिया, डा. विवेक केसरवानी, डा. विजय शंकर केसरवरनी, डा. डीआर सिंह, डा. विश्व प्रकाश समेत दर्जनों स्वास्थ्य कर्मियों ने हस्ताक्षर कर मतदान के लिए अपने विचार रखे।

---

नगर पंचायत कार्यालय में आज हस्ताक्षर अभियान

लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप व दैनिक जागरण की ओर से लोकतंत्र का वाल हस्ताक्षर अभियान रविवार को मंझनपुर नगर पंचायत कार्यालय परिसर में रविवार को सुबह 11 बजे होगा। मंझनपुर के चेयरमैन महताब अहमद हस्ताक्षर कर अभियान की शुरुआत करेंगे। इस अभियान में सभी वार्ड के सभासद व कस्बे के लोग भी शामिल होंगे।

Posted By: Jagran

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस