Move to Jagran APP

एक हजार स्वास्थ्य कर्मियों को आज लगेगा टीका

नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव के लिए जनपद के पांच अस्पतालों में टीकाकरण किया जाएगा। सीएमओ के निर्देश पर संबंधित अस्पताल में वैक्सीन पहुंचा दी गई है। एक हजार स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिसके तहत तैयारी पूरी कर ली गई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 10:23 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 10:23 PM (IST)
एक हजार स्वास्थ्य कर्मियों को आज लगेगा टीका
एक हजार स्वास्थ्य कर्मियों को आज लगेगा टीका

कौशांबी : नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव के लिए जनपद के पांच अस्पतालों में टीकाकरण किया जाएगा। सीएमओ के निर्देश पर संबंधित अस्पताल में वैक्सीन पहुंचा दी गई है। एक हजार स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिसके तहत तैयारी पूरी कर ली गई है।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण का सबसे अधिक खतरा स्वास्थ्यकर्मियों को रहता है। इसके मद्देनजर प्रथम चरण में स्वास्थ्य सुविधा से जुड़े अधिकारी व कर्मचारियों का टीकाकरण किया जा रहा है। सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने बताया कि शुक्रवार को जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मूरतगंज, सीएचसी कौशांबी, पीएचसी सरसवां, चायल व नेवादा में संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण किया जाएगा। जिला वैक्सीन सेंटर से संबंधित अस्पतालों में 1100 डोज वैक्सीन पहुंचा दी गई है। टीकाकरण पुलिस की देखेरेख में किया जाएगा। इसमें किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो इसके लिए कोविन ऐप से मानीटरिग की जा रही है। जिन्हें टीका लगना है उन्हें ऐप के माध्यम से सूचना दे दी गई है। दस टीमें लगाएंगी टीका

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. एचपी मणि ने बताया कि शुक्रवार को जनपद के पांच अस्पतालों में सुबह दस बजे से कोविड-19 से बचाने के लिए टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए दस टीमें बनाई गई हैं। कहा कि सभी टीम सदस्य सुबह नौ बजे टीकाकरण सेंटर पर पहुंचेंगे। दस बजे टीकाकरण का कार्य शुरू हो जाएगा। सिराथू क्षेत्र में अगले माह 747 कर्मियों को लगेगी वैक्सीन

संसू, सिराथू : कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण के तैयारियों को लेकर गुरुवार को सिराथू तहसील में समीक्षा बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता एसडीएम राजेश कुमार श्रीवास्तव ने की। उन्होंने टास्क फोर्स की बैठक में मातहतों को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए।

सीएचसी स्वास्थ्य केंद्र सिराथू व कड़ा में अगले माह वैक्सीनेशन के पहले चरण में 747 स्वास्थ्यकर्मियों, आशा बहू, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के टीकाकरण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। टीकाकरण की तैयारियों को लेकर उपजिलाधिकारी ने बैठक आयोजित की। इस दौरान उन्होंने टीकाकारण कक्ष में वैक्सीन के रखरखाव के बारे में जानकारी ली। इस मौके पर सीएससी अधीक्षक कड़ा डॉ. नीरज सिंह, सिराथू के अधीक्षक डॉ. हेमंत विशेन, डब्ल्यूएचओ एफएम रोहिताश द्विवेदी, बीपीएम मनोज प्रताप सिंह, सीडीपीओ कड़ा ज्ञानमती देवी समेत तमाम लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.