Move to Jagran APP

प्रधानाध्यापक की खराब भाषा शैली से नौ बच्चों ने छोड़ा स्कूल

पूर्व माध्यमिक विद्यालय उदहिन खुर्द के नौ बच्चों ने प्रधानाध्यापक की भाषा शैली से नाराज होकर स्कूल छोड़ दिया। इसकी जानकारी अधिकारियों को हुई तो एबीएसए सरसवां ने स्कूल पहुंचकर मामले की जांच की। उन्होंने प्रधानाध्यापक से इस मामले को लेकर जवाब मांगा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 11:33 PM (IST)Updated: Fri, 02 Aug 2019 06:34 AM (IST)
प्रधानाध्यापक की खराब भाषा शैली से नौ बच्चों ने छोड़ा स्कूल
प्रधानाध्यापक की खराब भाषा शैली से नौ बच्चों ने छोड़ा स्कूल

संसू, उदहिन : पूर्व माध्यमिक विद्यालय उदहिन खुर्द के नौ बच्चों ने प्रधानाध्यापक की भाषा शैली से नाराज होकर स्कूल छोड़ दिया। इसकी जानकारी अधिकारियों को हुई तो एबीएसए सरसवां ने स्कूल पहुंचकर मामले की जांच की। उन्होंने प्रधानाध्यापक से इस मामले को लेकर जवाब मांगा है।

loksabha election banner

उदहिन गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में 57 बच्चे पंजीकृत है। यह छात्र संख्या लगातार घट रही है। ग्रामीणों की मानें तो प्रधानाध्यापक की भाषाशैली के कारण अपने बच्चों का नाम विद्यालय से कटा रहे हैं। कुछ अभिभावकों ने इसकी शिकायत अधिकारियों से की थी। बीएसए ने दूसरे विकास खंड के अधिकारियों से इसकी जांच कराने का फैसला गया। गुरुवार को सरसवां एबीएसए मिथलेश कुमार जांच के लिए स्कूल पहुंचे। वहां पूर्व में स्कूल के छात्र रही अंजली के पिता उमेश व राजकुमार के पिता लल्लन पहुंच गए। उन्होंने एबीएसए के सामने से प्रधानाध्यापक की भाषाशैली को लेकर सवाल खड़ा कर दिया। उनका आरोप था कि बच्चों के साथ व्यवहार सही न होने के कारण उन्होंने बच्चों का नाम विद्यालय से कटवा लिया है। जांच के दौरान एबीएसए ने पाया कि करीब नौ बच्चों ने नए सत्र में अपना नाम स्कूल से कटाया है। इसको लेकर प्रधानाध्यापक के पास कोई जवाब नहीं था। उन्होंने अपने रजिस्टर में भी इस बात का जिक्र किया है, कि बच्चों ने स्कूल से नाम कटा लिया, लेकिन वह इन दिनों कहा है इस संबंध में स्कूल के पास कोई जानकारी नहीं है। नहीं चखते एमडीएम :

स्कूल में रसोइया का काम करने वाली फूलकुमारी ने जांच अधिकारी को बताया कि प्रधानाध्यापक ने आज तक एमडीएम नहीं चखा और न ही उनके रजिस्टर पर ही हस्ताक्षर हैं। वह स्कूल में भी भेदभाव करते हैं। टीसी के लिए परेशान है अंजली

अंजली का स्कूल के रजिस्टर से नाम कट चुका है लेकिन उसे अब तक टीसी नहीं मिली है। दूसरे स्कूल में नाम भी नहीं लिखा पा रही है। उसके पिता उमेश का आरोप है कि वह कई बार टीसी के लिए स्कूल से संपर्क कर चुके हैं, लेकिन उन्हें केवल आज नहीं कल कहते हुए परेशान किया जा रहा है। स्कूल की जांच के दौरान कई कमियां प्रकाश में आई हैं, जिसमें बच्चों का स्कूल छोड़कर जाना भी एक हैं। प्रकरण की जांच की जा रही है। जल्द ही इसकी रिपोर्ट अधिकारियों को भेजा जाएगा।

- मिथलेश कुमार, एबीएसए सरसवां, जांच अधिकारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.