कौशांबी। थाना पश्चिम शरीरा क्षेत्र के भगवतपुर गांव में मंगलवार की रात सूने घर को चोरों ने अपना निशाना बनाया। घर के पीछे की दीवार की सेंध काटकर अंदर कर नकदी समेत हजारों के जेवरात पार कर दिया। गृह स्वामी से तहरीर लेने के बाद पुलिस घटना की छानबीन शुरू कर दिया है।

भगवतपुर गांव निवासी विजय सिंह पुत्र होरीलाल अपने पूरे परिवार के साथ बेटे का मुंडन करवाने मैहर गए थे। बुधवार की रात घर कसे सुना पाकर चोरो पीछे की दीवार में सेंध काटकर अंदर घुस गए कमरे में रखी अलमारी का लाकर तोड़कर उसमें रखें कीमती जेवरात एक सोने की जंजीर, सोने का मंगलसूत्र, सोने की मनचली समेत 75 हजार की नगदी समेत गृहस्थी का सारा सामान उठा ले गए। घटना के दूसरे दिन मुंडन करा कर वापस आए तो घर का नजारा देख सभी लोग परेशान हो गए। विजय सिंह ने पश्चिम शरीरा पुलिस को तहरीर दी है। परिषदीय स्कूल से हजारों का सामान चोरी, केस दर्ज

मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के भड़ेसर का मजरा मुराइन का टोला गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय का ताला तोड़कर चोरों ने हजारों रुपये का सामान पार कर दिया। सुबह जानकारी होने पर प्रधानाध्यापक ने कोतवाली में शिकायत की। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मोराइन टोला स्थित प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक सैयद सरकार मेंहदी रिजवी ने बताया कि मंगलवार की रात चोरों ने गांव में धावा बोला और स्कूल को अपना निशाना बनाया। ताला तोड़कर अंदर घुसे चोरों ने गैस सिलिडर, अनाज, आलमारी में रखे कुछ दस्तावेज व बर्तन आदि पार कर दिया। बुधवार की सुबह स्कूल पहुंचे शिक्षकों को जानकारी हुई तो हेाश उड़ गए। प्रधानाध्यापक की तहरीर पर पुलिस ने चोरी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सेंधमारी कर आटा चक्की से हजारों की चोरी

सराय अकिल थाना क्षेत्र के हसनपुर गांव में बुधवार की रात चोरों ने आटा चक्की की दीवार में सेंधमारी कर नकदी समेत अनाज पार कर दिया। सुबह जानकारी होने पर चक्की मालिक ने थाने में शिकायत की।

हसनपुर निवासी खेमराज विश्वकर्मा ने आटा चक्की खोल रखी है। बुधवार की रात वह दुकान बंद कर घर चला गया। आधी रात को चोरों ने दुकान में धावा बोला। खेमराज का कहना है कि 10 बोरी गेहूं व दो हजार रुपये नकदी चोरों ने पार कर दिया। सुबह सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और तहरीर लेकर जांच शुरू कर दी है।

Edited By: Jagran