Move to Jagran APP

समस्याओं को लेकर किसान मजदूर यूनियन ने भरी हुंकार

भारतीय किसान मजदूर संयुक्त यूनियन के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को चरवा चौराहे पर किसानों की समस्याओं को लेकर बैठक की। कार्यकर्ताओं ने बिजली सड़क पानी खाद शौचालय गौशाला और किसानों के बिजली के बिल की समस्या का मुद्दा गंभीरता से उठाया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 11:17 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 11:17 PM (IST)
समस्याओं को लेकर किसान मजदूर यूनियन ने भरी हुंकार
समस्याओं को लेकर किसान मजदूर यूनियन ने भरी हुंकार

संसू, चायल : भारतीय किसान मजदूर संयुक्त यूनियन के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को चरवा चौराहे पर किसानों की समस्याओं को लेकर बैठक की। कार्यकर्ताओं ने बिजली, सड़क, पानी, खाद, शौचालय, गौशाला और किसानों के बिजली के बिल की समस्या का मुद्दा गंभीरता से उठाया गया।

loksabha election banner

मुख्य अतिथि राष्ट्रीय महासचिव मुन्नू हाशमी ने कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष नरेंद्र कुमार पांडेय ने किया। एसडीएम सुल्तान अशरफ सिद्दीकी ने राजस्व टीम को ज्ञापन लेने के लिए बैठक स्थल पर भेजा। इस मौके पर जिला महासचिव अमित कुमार, आकाश मिश्र, संतोष तिवारी, अश्वनी कुमार, विनय शंकर, रोहित कुशवाहा, रमऊ लाल, इंद्रपाल और हरिहर सिंह यादव आदि लोग मौजूद रहे। किसानों की समस्या पर किया गया मंथन

संसू, टेंवा : भारतीय किसान संघ कौशांबी के बैनर तले शनिवार को जिला मुख्यालय में संगठन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ता की एक बैठक आयोजित हुई। इसमें प्रांतीय संगठन मंत्री मान कुमार ने कहा कि किसान, बिजली, पानी व बीज की समस्या से जूझ रहा है। सैकड़ों किसानों को प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना का लाभ नहीं मिला। योजना का लाभ लेने के लिए कृषि कार्यालयों के चक्कर काट रहे हैं। प्रांतीय मंत्री कृष्ण मुरारी में सर ने कहा कि किसान अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं, लेकिन सरकार ध्यान नहीं दे रही है। कहा कि किसानों की समस्या के निराकरण के न किया गया तो संगठन सड़क पर उतरकर आंदोलन करने के बाद होगा।

समर्थ किसान पार्टी ने नुकसान का मांगा मुआवजा

जासं, कौशांबी : समर्थ किसान पार्टी की बैठक शनिवार को उदहिन स्थित कार्यालय में हुई। जिसमें किसानों की समस्याओं को लेकर चर्चा के साथ ही उनके नुकसान का मुआवजा दिए जाने की मांग सरकार की की गई। राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीत अजय सोनी ने कहा कि बीते दिनों हुई बारिश से किसानों का भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि कोई योजना नहीं तो जिन परिवारों की फसल खराब हुई है। उनके अस्थाई राशन कार्ड जारी किया जाए। जिससे पूरे साल उन्हें कम दर या फिर निश्शुल्क राशन दिलाए जाने की व्यवस्था हो सके। किसान नेता अजय सोनी ने कहा कि किसानों को लेकर अगर तहसील के कर्मचारी सतर्क नहीं है तो पार्टी इसको लेकर अब सड़क पर उतरेगी। जल्द ही पार्टी के पास हर गांव से किसानों के हुए नुकसान का आकलन आ जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.