Move to Jagran APP

Kaushambi News: बसपा नेता समेत छह लोगों पर गैंगस्टर एक्ट का मामला दर्ज, गोमांस के साथ पकड़े गए थे आरोपित

कौशांबी जिले में बसपा के जिला उपाध्यक्ष व मंझनपुर के पूर्व चेयरमैन महताब आलम समेत छह लोगों के खिलाफ पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है। जिला मजिस्ट्रेट के अनुमोदन पर की गई कार्रवाई के बाद मंझनपुर पुलिस ने आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

By Vikas MalviyaEdited By: Nirmal PareekPublished: Thu, 19 Jan 2023 05:35 PM (IST)Updated: Thu, 19 Jan 2023 05:35 PM (IST)
Kaushambi News: बसपा नेता समेत छह लोगों पर गैंगस्टर एक्ट का मामला दर्ज, गोमांस के साथ पकड़े गए थे आरोपित
बसपा नेता समेत छह लोगों पर गैंगस्टर एक्ट का मामला दर्ज (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, कौशांबी: यूपी के कौशांबी जिले से इस वक्त कई नेताओं पर गैंगस्टर एक्ट में मामला दर्ज होने की खबर सामने आ रही है। बसपा के जिला उपाध्यक्ष व मंझनपुर के पूर्व चेयरमैन महताब आलम समेत छह लोगों के खिलाफ पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है। जिला मजिस्ट्रेट के अनुमोदन पर की गई कार्रवाई के बाद मंझनपुर पुलिस ने आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

loksabha election banner

आठ जून 2021 को पुलिस ने कार से गोमांस बरामद किया था

आपको जानकारी के लिए बता दें मंझनपुर कस्बे के रहने वाले नजीर अहमद के बेटे महताब आलम पूर्व चेयरमैन के साथ बहुजन समाज पार्टी के जिला उपाध्यक्ष हैं। आठ जून 2021 को मंझनपुर पुलिस ने पतौना पुल के समीप एक कार से गोमांस बरामद किया था। मौके से पुलिस ने महताब आलम समेत रईस उर्फ लल्लू व वैश अहमद निवासी मंझनपुर के अलावा प्रयागराज के नवाबगंज अंतर्गत लाल गोपालगंज इमामगंज निवासी अतीक अहमद, अनवर हुसैन निवासी कट्टी लाल गोपालगंज नवाबगंज को गिरफ्तार किया था।

आरोपितों पर गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज

पकड़े गए आरोपितों के खिलाफ गोवध अधिनियम के तहत केस दर्ज कर चालान न्यायालय भेजा गया, जहां से सभी को जेल भेजा गया था। हालांकि, इन दिनों आरोपित जमानत पर रिहा हैं। वहीं आर्थिक व भौतिक लाभ के लिए गैंग बनाकर आपराधिक वारदातों को अंजाम देने के आरोप में पुलिस ने सभी अभियुक्तों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की प्रक्रिया पूरी की और फाइल जिला मजिस्ट्रेट सुजीत कुमार के सामने पेश की। डीएम ने आरोपितों पर गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा पंजीकृत करने का आदेश जारी कर दिया।

इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार शर्मा का कहना है कि जिला मजिस्ट्रेट के अनुमोदन के बाद सभी आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है। मुकदमे में शामिल अतीक अहमद गैंग लीडर है। सभी आरोपितों की तलाश की जा रही है। जल्द ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.