Move to Jagran APP

कैंप में 3557 लोगों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण, 120 मरीज रेफर

नवीन स्वास्थ्य केंद्रों में मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। इसमें चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों ने आए हुए ग्रामीण क्षेत्र के 3557 लोगों को स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। गंभीर रूप से पीड़ित 120 मरीजों को जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया।। कई मरीजों निश्शुल्क दवा भी उपलब्ध कराई गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Mar 2021 10:03 PM (IST)Updated: Sun, 14 Mar 2021 10:03 PM (IST)
कैंप में 3557 लोगों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण, 120 मरीज रेफर
कैंप में 3557 लोगों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण, 120 मरीज रेफर

कौशांबी : नवीन स्वास्थ्य केंद्रों में मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। इसमें चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों ने आए हुए ग्रामीण क्षेत्र के 3557 लोगों को स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। गंभीर रूप से पीड़ित 120 मरीजों को जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया।। कई मरीजों निश्शुल्क दवा भी उपलब्ध कराई गई।

loksabha election banner

रविवार को जनपद की 32 नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। कैंपों में उपस्थित 82 डॉक्टर व 277 पैरामेडिकल कर्मचारियों ने कैंप आए हुए मरीजों के उच्च रक्तचाप, मधुमेह, कैंसर, खून की कमी, यूरिन इंफेक्शन, क्षय रोग, कुष्ठ रोग का परीक्षण किया। नोडल अधिकारी डॉ. जेपी यादव ने बताया कि 32 नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य उपकेंद्रों में आयोजित स्वास्थ्य कैंप में 3557 लोगों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण हुआ, जिसमें 120 मरीज गंभीर बीमारी से पीड़ित थे। उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया। सीएमओ डॉ. पीएच चतुर्वेदी ने मूरतगंज पीएचसी क्षेत्र में लगाए गए कैंपों का औचक निरीक्षण कर चिकित्सकों को हिदायत भी दी। 2562 बुजुर्गों को लगाया गया कोरोना का टीका

जासं, कौशांबी : शासन द्वारा कोविड-19 के लिए जारी की गई गाइड लाइन के मुताबिक रविवार को जिला अस्पताल समेत 18 अस्पतालों में कैंप लगाकर बुजुर्गों व गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों का टीकाकरण किया गया। कुल तीन हजार लोगों को टीका लगाने के लिए लक्ष्य निर्धारित किया गया था। इसके सापेक्ष 2562 लोगों का टीकाकरण स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा किया गया।

लोगों को कोरोना से बचाने के लिए शासन की ओर से जारी की गई गाइड लाइन के मुताबिक इन दिनों विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। रविवार को जिला अस्पताल समेत 18 अस्पतालों में कोविड वैक्सीनेशन के लिए कैंप का आयोजन किया गया। अपर सीएमओ डॉ. एचपी मणि ने बताया कि 60 वर्ष से अधिक आयु व 45 से 59 वर्ष के गंभीर बीमारी से पीड़ित 3000 लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया था, जिसमें 2562 को कोरोना वायरस से बचाने के लिए टीका लगाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.