Move to Jagran APP

तालाब आवंटन के नाम पर धोखाधड़ी, पूर्व चेयरमैन पर केस

नयानगर द्वितीय के रहने वाले एक मत्स्य पालक से तालाब आवंटन के नाम पर एक लाख 15 हजार रुपये ठ

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 11:40 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 06:12 AM (IST)
तालाब आवंटन के नाम पर धोखाधड़ी, पूर्व चेयरमैन पर केस
तालाब आवंटन के नाम पर धोखाधड़ी, पूर्व चेयरमैन पर केस

नयानगर द्वितीय के रहने वाले एक मत्स्य पालक से तालाब आवंटन के नाम पर एक लाख 15 हजार रुपये ठग लिए गए। साथ ही किसी दूसरे के नाम तालाब का पट्टा आवंटित कर दिया गया। मामले की शिकायत पर पुलिस ने नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

मंझनपुर कस्बे के नयानगर द्वितीय निवासी वसीम उल्ला उफ मुन्नू ने रविवार को कोतवाली में दिए शिकायती पत्र में बताया कि वह मछली पालक है। उसे सरकारी तालाब नीलामी में मिली थी, जिसमें उसने मछली पालन किया था। वर्ष 2018 में पट्टे की अवधि समाप्त होने पर उसने दोबारा तालाब के लिए भागदौड़ शुरू की। वसीम उल्ला की मानें तो इस बीच उनकी मुलाकात मंझनपुर नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन नजीर अहमद निवासी मंसूर नगर से हुई। वसीम उल्ला के मुताबिक, पूर्व चेयरमैन ने उन्हें तालाब का पट्टा दिलाने का आश्वासन दिया और एक लाख 15 हजार रुपये ले लिए। लेकिन, उसे तालाब का पट्टा नहीं मिला। जबकि किसी दूसरे को पट्टा दिया गया। जानकारी होने पर वसीम उल्ला ने अपनी रकम मांगी तो पूर्व चेयरमैन ने पहले तो टालमटोल किया। इसके बाद रुपये देने से इन्कार कर दिया। इस पर पीड़ित ने मामले की शिकायत कोतवाली में की। इस संबंध में इंस्पेक्टर अशोक कुमार का कहना है कि मामले में पूर्व चेयरमैन के खिलाफ केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

जिपं सदस्य के खिलाफ अभद्र टिप्पणी पर केस

अशरफपुर गांव में जिला पंचायत सदस्य के खिलाफ फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने वाले दो आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है। कार्रवाई के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

कोखराज थाना क्षेत्र के अशरफपुर निवासी शिवमोहन मौर्य वार्ड नंबर आठ मूरतगंज से जिला पंचायत सदस्य हैं। उन्होंने बीते दिनों रसूलपुर बदले गांव में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट के बाद परिवारवालों से मुलाकात की और उससे संबंधी फोटो और वीडियो फेसबुक पर शेयर किया। जिला पंचायत सदस्य का आरोप है कि सप्ताहभर से लगातार उनके सामाजिक कार्य संबंधी पोस्ट पर अनिल कुशवाहा व राकेश कुमार अभद्र टिप्पणी कर रहे हैं। उन्होंने किसी तरह दोनों का मोबाइल नंबर प्राप्त कर बातचीत की तो आरोपितों ने धमकी भी दी। रविवार को मामले की शिकायत पर इंस्पेक्टर राकेश तिवारी ने दोनों नामजद आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.