Move to Jagran APP

हंगामे की बीच मंझनपुर से हटाया गया अतिक्रमण

कौशांबी : जिला मुख्यालय मंझनपुर की सड़कों से अतिक्रमण हटाने के लिए बुधवार की सुबह से प्रशासन व पुलिस

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Mar 2018 11:24 PM (IST)Updated: Wed, 21 Mar 2018 11:24 PM (IST)
हंगामे की बीच मंझनपुर से हटाया गया अतिक्रमण
हंगामे की बीच मंझनपुर से हटाया गया अतिक्रमण

कौशांबी : जिला मुख्यालय मंझनपुर की सड़कों से अतिक्रमण हटाने के लिए बुधवार की सुबह से प्रशासन व पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। जैसे की नाले के ऊपर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू किया। तभी कस्बे के कुछ लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। दुकान के सामने से अतिक्रमण हटाने को लेकर पुलिस कर्मियों से कस्बे के लोगों की नोकझोंक भी हुई। लेकिन अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रहा। अधिशासी अधिकारी ने कस्बे के लोगों को हिदायत भी दी है कि जिन लोगों ने नाले के ऊपर अतिक्रमण कर लिया है उसे हटा लें। जांच के दौरान दुबारा अतिक्रमण पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

जिला मुख्यालय मंझनपुर में तहसील रोड, ओसा रोड व सिराथू को जाने वाली सड़क की पटरी में दुकानदारों व स्थानीय लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है। इससे सड़क संकरी हो गई है। आमने-सामने से वाहनों के आ जाने पर जाम की समस्या भी आती थी। इसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने मंझनपुर एसडीएम विवेक चतुर्वेदी व ईओ अंकिता पटेल से की थी। इस समस्या को गंभीरता से लेने के बाद नगर पंचायत प्रशासन ने कस्बे में मुनादी कराई थी कि जिन लोगों ने नाली के ऊपर व सड़कों की पटरी पर अतिक्रमण किया है, उसे हटा ले। इसके बाद भी कस्बे के लोगों व दुकानदारों ने अतिक्रमण नहीं हटाया। बुधवार की सुबह एसडीएम मंझनपुर, ईओ मंझनपुर, तहसीलदार संगमलाल गुप्ता व मंझनपुर कोतवाल पवन त्रिवेदी ने पुलिस टीम के साथ मंझनपुर चौराहे पहुंच गए। इसी दौरान सिराथू रोड के किनारे बनी नाले के ऊपर से जेसीबी से अतिक्रमण हटाने की प्रक्रिया शुरू की गई। तभी कस्बे के कुछ लोगों ने अतिक्रमण हटाने का विरोध भी किया। सिराथू रोड पर उत्तर प्रदेश बड़ौदा बैंक के एटीएम के सामने टीम सेट को हटाने के लिए जेसीबी जब पहुंची तो एक महिला वहां खड़ी हो गई। प्रशासनिक अधिकारियों के कहने के बाद भी महिला वहां से नहीं हटी। तब मंझनपुर कोतवाल ने महिला पुलिस को बुलाकर महिला को वहां से हटा कर टीन सेट को हटवाया। इसके बाद टीम ने ओसा रोड व तहसील रोड की सड़क की पटरी से अतिक्रमण हटवाया। अतिक्रमण हटाओ अभियान पूरे दिन चला। विवाद की स्थिति में पुलिस से तीन लोगों को उठाया था। देर शाम उन्हें छोड़ दिया गया।

बाजार में तोड़ा कब्जा

अधिशासी अधिकारी अंकिता पटेल ने बताया कि तहसील के आगे पुरानी बाजार की सड़क की पटरी पर दुकानदार व स्थानीय लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है। इससे रास्ता संकरा हो गया है। बड़े वाहनों को आने-जाने में परेशानी हो रहे हैं। सड़क की पटरी से अतिक्रमण हटाने के लिए चार दिन पूर्व मुनादी कराई गई। इसके बाद भी दुकानदारों व स्थानीय लोगों ने अतिक्रमण नहीं हटाया। जल्द ही बाजार की सड़क से अतिक्रमण हटाया जाएगा।

दोबारा अतिक्रमण पर होगा जुर्माना

मंझनपुर एसडीएम विवेक कुमार चतुर्वेदी ने अतिक्रमण हटाते समय कस्बे के लोगों ने चेतावनी दिया है कि सड़क की पटरी व नाले के ऊपर कोई भी व्यक्ति अतिक्रमण न करे। यदि किसी व्यक्ति ने दुबारा अतिक्रमण किया तो उसके उसे जुर्माना भराना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.