कौशांबी। पइंसा थाना क्षेत्र के अफजलपुर वारी गांव के बाहर नीम के पेड़ में एक अधेड़ का शव फांसी के फंदे पर लटकता मिला। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। स्वजन घरेलू कलह से खुदकुशी बता रहे हैं। जबकि ग्रामीण हत्या का भी कयास लगा रहे हैं। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

अफजलपुर वारी निवासी 45 वर्षीय दशरथ लाल मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करता था। उसका आए दिन घर में किसी न किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ करता था। इससे वह काफी परेशान रहा करता था। परिवार वालों का कहना है कि बुधवार की रात दशरथ खाना खाने के बाद सो गया। सुबह कुछ ग्रामीण गांव के बाहर गए तो नीम के पेड़ पर फांसी के फंदे पर उसकी लटकती लाश देखी तो पैरों तले जमीन खिसक गई। जानकारी होने पर रोते-बिलखते स्वजन भी पहुंचे। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। स्वजनों से पूछताछ के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। थाना अध्यक्ष रमेश चंद्र ने बताया कि मृतक के भाई मदन लाल की तहरीर पर खुदकुशी करने का मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की सही जानकारी मिल सकेगी। रेलवे ट्रैक पर मिला किशोर का क्षत-विक्षत शव

सैनी कोतवाली क्षेत्र के स्थानीय कस्बा स्थित रेलवे स्टेशन के पूर्वी केबिन के समीप डाउन लाइन पर एक किशोर की क्षत-विक्षत अवस्था में लाश पड़ी मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। काफी प्रयास के बाद भी शव की पहचान नहीं हो सकी है। घटना के पीछे लोग ट्रेन हादसा या फिर खुदकुशी का कयास लगा रहे हैं।

गुरुवार की दोपहर सिराथू रेलवे स्टेशन के पूर्वी छोर पर पोल संख्या 882/32 व 30 के बीच डाउन लाइन पर 15 वर्षीय किशोर का शव पड़ा लोगों ने देखा। इसकी खबर लगते ही लोगों की भीड़ जुटना शुरू हो गई। चौकी प्रभारी राजकुमार मौके पर पहुंचे। काफी प्रयास के बाद भी शव की पहचान नहीं हो सकी। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि नीली रंग की टी-शर्ट व नीली जींस की पैंट पहने युवक ने आत्महत्या की होगी या फिर ट्रेन की चपेट में आया होगा। इस संबंध में चौकी प्रभारी का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने और शव की पहचान होने के बाद ही मौत का सही कारण पता चल सकेगा।

Edited By: Jagran