Move to Jagran APP

कोरोना वायरस इफेक्ट : फिट इंडिया कैंपेन को सफल बना रहे हैं मऊआइमा के युवा

कोरोना संक्रमण के चलते स्कूल कॉलेजों की गतिविधियां पिछले छह माह से ठप पड़ी हैं। ऐसे में मऊआइमा इलाके के स्कूली छात्र स्थानीय रेलवे ग्राउंड पर इकट्ठा होकर पीएम मोदी के फिट इंडिया अभियान को सफल बनाने का प्रयास कर रहे हैं।

By Edited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 06:36 AM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 06:36 AM (IST)
कोरोना वायरस इफेक्ट : फिट इंडिया कैंपेन को सफल बना रहे हैं मऊआइमा के युवा
मऊआइमा का रेलवे ग्राउंड इन दिनों खिलाडि़यों की भीड़भाड़ से गुलजार रहता है।

प्रयागराज, जेएनएन : कोरोना संक्रमण के चलते स्कूल, कॉलेजों की गतिविधियां पिछले छह माह से ठप पड़ी हैं। ऐसे में मऊआइमा इलाके के स्कूली छात्र स्थानीय रेलवे ग्राउंड पर इकट्ठा होकर पीएम मोदी के फिट इंडिया अभियान को सफल बनाने और आगामी प्रतियोगिताओं में शिरकत कर बेहतर प्रदर्शन से इलाके का नाम रोशन करने के लिए हर दिन कड़ी मशक्कत कर रहे हैं। युवाओं से गुलजार रहता है रेलवे ग्राउंड मऊआइमा का रेलवे ग्राउंड इन दिनों प्रतियोगी छात्राओं की भीड़भाड़ से गुलजार रहता है। शाम के चार बजे तक यहां इलाके के विभिन्न गांवों के एथलीट ट्रैक पर उतर कर पीएम मोदी की महत्वाकांक्षी योजना फिट इंडिया की सफलता के लिए भारी मशक्कत करते हैं। इन युवाओं में दर्जनों ऐसे खिलाड़ी शामिल रहते हैं जो जनपद ही नहीं प्रदेश स्तरीय खेलों में शामिल हो पदक जीत कर इलाके का नाम गौरवान्वित कर चुके हैं। कई होनहार खिलाड़ी भी हैं जुट रहे किरांव गांव निवासी नीरज यादव ने बताया कि वह पिछले वर्ष पंजाब के संगरूर जनपद में आयोजित स्कूल नेशनल लांग जंप प्रतियोगिता में पदक जीतने के साथ लखनऊ में हुए विद्या भारती नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडलिस्ट रहे हैं। इसी गांव के शाह फैसल ने बताया कि वह भी लंबी रेस मंडलीय प्रतियोगिता में पदक जीत चुके हैं। ट्रैक पर रियाज कर रहे तिलक का पूरा गांव निवासी अभिषेक यादव ने बताया कि तिरुपति बालाजी में आयोजित स्कूल नेशनल प्रतियोगिता में गत वर्ष कांस्य पदक हासिल किया था। अलावलपुर गांव के विनोद चौधरी ने बताया कि वह लंबी दौड़ मंडल प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त कर चुके हैं। खेल में फिटनेस है सबसे अहम रेलवे मैदान पर मौजूद इन खिलाड़ियों ने बताया कि कोविड संक्रमण के दौर में फिटनेस का महत्व सर्वोपरि है। इसीलिए इन खिलाड़ियों द्वारा खुद के साथ परिवार व गांव के लोगों को भी फिटनेस के लिए कम से कम आधे घंटे शारीरिक अभ्यास के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.