Move to Jagran APP

ठेका कर्मियों ने घेरा अधीक्षण अभियंता कार्यालय, प्रदर्शन

जासं, कौशांबी : चायल तहसील के ठेका संस्था के आधीन तैनात विद्युत लाइनमैनों ने गुरुवार को डायट मैदान प

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 06:34 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 06:34 PM (IST)
ठेका कर्मियों ने घेरा अधीक्षण अभियंता कार्यालय, प्रदर्शन
ठेका कर्मियों ने घेरा अधीक्षण अभियंता कार्यालय, प्रदर्शन

जासं, कौशांबी : चायल तहसील के ठेका संस्था के आधीन तैनात विद्युत लाइनमैनों ने गुरुवार को डायट मैदान परिसर में बैठक कर छह माह से मानदेय न मिलने का विरोध जताया है। इसके साथ ही अधीक्षण अभियंता कार्यालय का घेराव करते हुए मानदेय न मिलने तक कार्य बहिष्कार जारी रखने का फैसला किया।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश बिजली कर्मचारी संघ जिलाध्यक्ष शिवमणि त्रिपाठी ने कहा कि चायल व सरायअकिल क्षेत्र के सभी ठेका संस्थान के आधीन काम करने वाले लाइनमैनों को छह माह से मानदेय का भुगतान नहीं किया गया। इसके कारण उनको परेशानी हो रही है। उन्होंने बताया कि चायल में तैनात कर्मियों को पांच व सरायअकिल क्षेत्र के लोगों को छह माह से मानदेय नहीं मिला। इसकी मांग बार-बार ठेकेदार से की जा रही है, लेकिन वह केवल आश्वासन दे रहा है। इसके कारण मजबूर होकर काम बंद करना पड़ा। डायट मैदान में धरने के बाद कर्मचारी रहीम, संजय, महेंद्र, मुनेश, भोला, शिवकुमार, अकील, प्रतीक, करण, राजकुमार, मनीष, दिनेश सहित सैकड़ों लोगों ने अपनी मांगों को लेकर अधीक्षण अभियंता कार्यालय का घेराव किया। एसी ने उनको भुगतान का आश्वासन दिया। इसके बाद उन्होंने कार्यालय को छोड़ा। हड़ताल से चायल तहसील में विद्युत आपूर्ति बाधित

संसू, चायल : उपखंड चायल कार्यालय के संविदा विद्युत लाइनमैन की हड़ताल का असर विद्युत सप्लाई पर पड़ा है। चायल कस्बे में बुधवार से ही बिजली की आपूíत ठप है।

गुरुवार को विद्युत उपकेंद्र चरवा, सरांय अकिल, पेरई, मनौरी के सैकड़ो गांवों में बिजली की आपूíत नहीं हुई। विभाग के संविदा पर नियुक्त विद्युत कर्मी अपनी मांगों को लेकर बुधवार से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर हैं। हड़ताल के कारण चायल क्षेत्र की विद्युत व्यवस्था चरमरा गयी है। चायल में पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गई। इसी प्रकार मदूकी, चरवा, जवाहरगंज, नईम ¨मया का पूरा, फरीदपुर सलेमपुर, ¨सहपुर विभिन्न क्षेत्र के विभिन्न गांवों में तारों में फाल्ट से समस्या उत्पन्न हो गयी। विद्युत विभाग के निजी लाइनमैनों की संख्या बहुत कम होने से यह काम संविदा कर्मियों के सहारे ही चलता है। उनके हड़ताल के कारण विभाग के गिने चुने विद्युत कर्मी विद्युत आपूíत सुचारू रूप से नहीं कर पा रहे हैं। उनको ढूंढ़ने में फाल्ट भी नहीं मिल रहा है। देर शाम तक कस्बा चायल के विभिन्न क्षेत्रों को बिजली आपूíत नहीं हो सकी। क्षेत्र के जिन गांवो में आपूíत चालू भी है वहां कब बिजली आपूíत ठप हो जाएगी, यह कहना मुश्किल है। संविदा विद्युत कर्मियों के हड़ताल के कारण लोगों की दिनचर्या भी अस्तव्यस्त रही। अधिशाषी अभियंता राजेश कुमार मौर्य ने इस मामले को विभाग का बताने के बाद अन्य कोई जवाब नहीं दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.