संसू, पश्चिशरीरा : पश्चिमशरीरा बाजार में लोगों के घरों का पानी निकाले के लिए बनाई गई नाली की सफाई बीते तीन माह से नहीं कराई गई। इससे नाली में दूषित पानी का जमाव है। इससे स्थानीय लोगों को काफी परेशानी हो रही है। नाली की सफाई कराने की मांग बाजार के लोगों ने जिम्मेदारों से की थी। इसके बाद भी नाली की सफाई नहीं कराई गई।

पश्चिमशरीरा बाजार से टेंवा वाली सड़क के किनारे बनाई गई नाली की सफाई नहीं कराई जा रही है। नाली चोक होने की वजह से कुछ स्थानों पर जल भराव की समस्या है। नाली की गंदगी से निकलने वाली बदबू से दुकानदारों व बाजार में आने वाले लोगों को दिक्कत हो रही है। बाजार से दीपक, मोहनलाल व शिवपूजन का कहना है कि नाली को खुला छोड़ दिया गया है। सफाई न होने की वजह से मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ रहा है। यदि नाले की सफाई न कराई गई। जो बाजार में संक्रामक बीमारी फैल सकती है।

कहते हैं लोग

-मकान के सामने नाली का निर्माण कराया गया। नाली को ढका नहीं दिया गया। सफाई न होने की वजह से दूषित जल के भराव से निकाले वाली बदबू से संक्रमण बीमारी का खतरा बना हुआ है।

पंकज ¨सह. पश्चिमशरीरा

-पश्चिमशरीरा को साफ करने के लिए चार सफाई कर्मियों की तैनाती की गई है। तैनात सफाई कर्मी गलियों व नालियों की सफाई नहीं करते हैं। इसकी शिकायत प्रधान से की गई थी। इसके बाद भी ध्यान नहीं दिया गया।

अर¨वद जायसवाल, पश्चिमशरीरा

-तीन माह से नाली की सफाई नहीं कराई गई। दरवाजे के सामने बैठने पर भारी दुर्गंध का सामना करना पड़ता है। साथ ही मच्छरों का आतंक होने की वजह से मलेरिया का खतरा बना हुआ है।

- विजय सोनी, पश्चिम शरीरा

-नाली ढका नहीं गया। खुला होने की वजह से बच्चे नाली में गिरकर चोटिल हो रहे हैं। इस समस्या के निस्तारण की मांग ग्राम प्रधान से की थी। इसके बाद भी समस्या के निस्तारण को ठोस कदम नहीं उठाया गया।

- लवकुश वर्मा, पश्चिमशरीरा।

By Jagran