Move to Jagran APP

सीडीओ ने किशुनपुर पंप कैनाल का किया निरीक्षण

कौशांबी : किशुनपुर पंप कैनाल से निकलने वाली माइनरों की सिल्ट सफाई में गड़बड़ी की गई। इससे नहर पानी का

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Mar 2018 11:10 PM (IST)Updated: Thu, 08 Mar 2018 11:10 PM (IST)
सीडीओ ने किशुनपुर पंप कैनाल का किया निरीक्षण
सीडीओ ने किशुनपुर पंप कैनाल का किया निरीक्षण

कौशांबी : किशुनपुर पंप कैनाल से निकलने वाली माइनरों की सिल्ट सफाई में गड़बड़ी की गई। इससे नहर पानी का प्रवाह न होने की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए विधायक और सीडीओ ने पंप कैनाल का निरीक्षण किया। जांच में स्पष्ट हुआ कि पांच नलकूप नहीं चल रहे हैं। नहर की सिल्ट सफाई में भी गड़बड़ी भी सामने आई है।

loksabha election banner

मंझनपुर तहसील क्षेत्र में खेतों की ¨सचाई किशुनपुर पंप कैनाल से होती है। मेन नहर के अलावा नौ छोटी नहरों में भी यहां से पानी का प्रवाह होता है। किशुनपुर पंप कैनाल समेत सभी माइनरों के सिल्ट सफाई सही तरीके से नहीं कराई गई। इसकी वजह से नहर में पानी का प्रवाह सही तरीके से नहीं हो पा रहा है। इसकी शिकायत पश्चिमशरीरा, सिवरा, पूरबशरीरा, लौगावां, अढौली आदि गांव के किसानों ने अधिकारियों से की थी। जांच में स्पष्ट हुआ कि बेरौचा व अमीना माइनर की सिल्ट सफाई सही तरीके से नहीं की गई और पांच नलकूप बंद मिले। इस पर सीडीओ ने नाराजगी व्यक्ति करते हुए बंद पंप कैनाल को चालू करने का निर्देश ¨सचाई खंड के एक्सईएन को दिया है। साथ ही सीडीओ ने यह भी बताया कि नहर की सिल्ट सफाई में की गई गड़बड़ी की जांच जल्द शुरू कराई जाएगी।

दैनिक जागरण ने समझा दर्द

किसानों की इस समस्या को दैनिक जागरण ने पांच फरवरी के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था। प्रकरण को गंभीरता से लेने के बाद विधायक लालबहादुर और मुख्य विकास अधिकारी हीरालाल ने मौके पर पहुंचकर जांच की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.