कौशांबी : जन समस्याओं के निस्तारण के लिए मंगलवार को तीनों तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें कुल 251 ने अधिकारियों को समस्या बताई। तहसील दिवस में अधिकारियों की लंबी फौज थी, लेकिन 11 शिकायतों का निस्तारण किया जा सका है। मंझनपुर तहसील में डीएम, एसपी के साथ अन्य अधिकारियों को 120 ने शिकायत दर्ज कराई मौके पर पांच शिकायतों का निस्तारण किया गया। सिराथू तहसील में 101 लोगों ने शिकायत किया। पांच का निस्तारण हुआ। इसी प्रकार चायल तहसील में 30 लोगों ने शिकायत दर्ज कराई। एक की समस्या का निस्तारण हो सका।

मंझनपुर तहसील में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा व पुलिस अधीक्षक ने शिकायत सुनी। ग्राम कनैली निवासी रोहित ने बताया कि उसकी जमीन पर अवैध कब्जा किया जा रहा है। इस पर डीएम ने एसडीएम मंझनपुर को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया।

देवाना गांव निवासी राजेन्द्र प्रसाद दुबे ने शिकायत दर्ज कराया कि तालाबी नंबर पर अवैध कब्जा किया जा रहा है। नगर पंचायत करारी के चमनगंज निवासी आदाब मेंहदी की शिकायत थी कि प्रधानमंत्री आवास योजना की धनराशि खाते में न पहुंची है। समदा की एक महिला ने आवास में अवैध कब्जे की शिकायत की तो डीएम ने मौके पर पहुंचकर उसका निस्तारण किया। सिराथू तहसील परिसर में उपजिलाधिकारी राकेश श्रीवास्तव की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें पहुंचे लोगों ने 101 शिकायतें दर्ज कराई जिसमें पांच का तुरंत निस्तारण किया गया। इसी प्रकार चायल में एसडीएम सुलतान अशरफ सिद्दीकी की अगुवाई में अधिकारियों ने शिकायत सुनी एक शिकायत का निस्तारण किया जा सका।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस