Move to Jagran APP

मूरतगंज में दो दुकानों से 11 लाख की चोरी

संसू, मूरतगंज : कोखराज थाना क्षेत्र के मूरतगंज बाजार में चोरों ने दो दुकानों के ताले तोड़कर 11 लाख का सामान पार कर दिया। रविवार की सुबह दुकानदारों ने पुलिस से शिकायत की। मौके पर पहुंची ¨फगर ¨प्रट टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और अंगुलियों के निशान लिए। मूरतगंज में लगातार हो रही चोरी की वारदातों से लोगों में दहशत का माहौल है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Jan 2019 07:25 PM (IST)Updated: Sun, 06 Jan 2019 07:25 PM (IST)
मूरतगंज में दो दुकानों से 11 लाख की चोरी
मूरतगंज में दो दुकानों से 11 लाख की चोरी

संसू, मूरतगंज : कोखराज थाना क्षेत्र के मूरतगंज बाजार में चोरों ने दो दुकानों के ताले तोड़कर 11 लाख का सामान पार कर दिया। रविवार की सुबह दुकानदारों ने पुलिस से शिकायत की। मौके पर पहुंची ¨फगर ¨प्रट टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और अंगुलियों के निशान लिए। मूरतगंज में लगातार हो रही चोरी की वारदातों से लोगों में दहशत का माहौल है।

loksabha election banner

मूरतगंज बाजार निवासी इकबाल अहमद ने यूनियन बैंक के समीप आटो पा‌र्ट्स की दुकान खोल रखी है। शनिवार की आधी रात को चोरों ने मूरतगंज बाजार में धावा बोला और इकबाल की दुकान का ताला तोड़कर अंदर घुसे और डेढ़ लाख रुपये नकदी, टायर, मोबाइल आदि सामान समेत करीब 10 लाख रुपये का सामान पार कर दिया। इसके बाद चोर अरुण सोनी की बर्तन की दुकान का ताला तोड़कर अंदर घुसे और तांबे के बर्तन आदि समेत करीब डेढ़ लाख रुपये का सामान पार कर दिया। सुबह जब दुकान खोलने पहुंचे और टूटा ताला देखा तो होश उड़ गए। सारा सामान बिखरा पड़ा हुआ था। जानकारी होने पर बाजारवासियों की भीड़ इकट्ठा हो गई। व्यापारियों का आरोप है कि लगातार हो रही चोरी की वारदात के चलते लोगों की नींद हराम हो गई है। वहीं पुलिस इसे लेकर संजीदा नजर नहीं आ रही है। एसओजी को एसपी ने सौंपी जांच

मूरतगंज बाजार में ऑटो पा‌र्ट्स व बर्तन की दुकान में हुई चोरी की वारदात को पुलिस संदेह की नजर से देख रही है। जांच में पता चला है कि दोनों दुकान का इंश्योरेंस कराया गया है। ऐसी किसी वारदात पर उन्हें बीमा कंपनी से क्लेम भी मिलेगा। नतीजतन पुलिस घटनास्थल का निरीक्षण करने और दुकानदारों से पूछताछ के बाद वारदात को संदिग्ध मान रही है। एसपी के निर्देश पर घटनास्थल पर पहुंची ¨फगर ¨प्रट टीम ने दुकानों में अंगुलियों के निशान लिए। साथ ही पुलिस अधीक्षक ने मूरतगंज बाजार व सरायअकिल के जुगरापुर में हुई चोरी की वारदात की स्पेशल जांच कराने के निर्देश एसओजी प्रभारी को दिए हैं। बंद घर से लाइसेंसी बंदूक समेत छह लाख की चोरी

संसू, पुरखास : सरायअकिल थाना क्षेत्र के जुगराजपुर गांव में रिटायर्ड पुलिस कर्मी के बंद घर से चोरों ने लाइसेंसी बंदूक समेत लाखों रुपये की गृहस्थी पार कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर केस दर्ज किया। क्षेत्र में लगातार हो रहीं चोरी की वारदातों से लोगों में दहशत का माहौल है।

जुगराजपुर निवासी छत्रपाल पांडेय रिटायर्ड सिपाही हैं। उनका परिवार प्रयागराज में रहता था। जबकि छत्रपाल गांव में ही रहते थे। दो दिन पहले उनकी तबियत खराब हुई। वे भी घर में ताला बंदकर प्रयागराज चले गए। शनिवार की रात घर का ताला तोड़कर अंदर घुसे चोरों ने ¨सगल बैरल लाइसेंसी बंदूक, 25 हजार रुपये, चार तोला सोने व दो किलो चांदी के जेवरात और बर्तन समेत करीब छह लाख की गृहस्थी पार कर दी। सुबह जब ग्रामीणों ने ताला टूटा देखा तो होश उड़ गए। फोन पर रिटायर्ड सिपाही को जानकारी दी गई। परिवार के लोग प्रयागराज से गांव लौटे और पुलिस को सूचना दी।

बदमाशों ने दंपती को बंधक बनाकर घर में की लूटपाट

संसू, भरवारी : कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी कस्बे में बदमाशों ने दंपती को तमंचे के बल पर बंधक बनाते हुए घर में लूटपाट की। चंगुल से छूटे गृहस्वामी ने मामले की सूचना डायल-100 पुलिस को दी लेकिन एक घंटे बाद पहुंची। घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

भरवारी कस्बे के वार्ड नंबर 17 सरजूदास नगर निवासी हनीफ ने घर के बाहरी हिस्से में मोटर बाइं¨डग की दुकान खोल रखी है। शनिवार की आधी रात स्कूल की तरफ से बाउंड्री पार कर छत के रास्ते दो बदमाश घुसे और हनीफ के पैंट की जेब में रखे 14 हजार रुपये, दो मोबाइल लूट लिए। आलमारी का ताला तोड़कर उसमें रखा 35 हजार रुपये पार कर दिए। इस बीच आहट होने पर हनीफ की पत्नी जाग गई। उसने शोर मचाया तो एक बदमाश ने पति-पत्नी को तमंचा सटा दिया और मारपीट कर एक किनारे बैठा दिया। लूटपाट करने के बाद बदमाश भाग निकले। बदमाशों के चंगुल से छूटे परिवार के लोगों ने रात करीब सवा तीन बजे डॉयल-100 पुलिस को सूचना दी। भरवारी चौकी पुलिस ने पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। मौके पर पैर में खून के निशान पाए गए, जो काफी दूर तक एक बेर की बाग तक मिले। निशान के पीछे पुलिस गई तो बाग में एक मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस ने उसे कब्जे में ले लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.