Move to Jagran APP

नदरौली एवं बझेरा में बंधक बनाया गोवंश

300 के करीब पशु हैं बाड़े एवं टंकी परिसर में -एसडीएम ने प्रधानों से कहा मंडी समिति भिजवाएं

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Jan 2019 10:36 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jan 2019 10:36 PM (IST)
नदरौली एवं बझेरा में बंधक बनाया गोवंश
नदरौली एवं बझेरा में बंधक बनाया गोवंश

कासगंज, जागरण संवाददाता। पशुओं का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। पटियाली के नदरौली और हिम्मत नगर बझेरा में ग्रामीणों ने रविवार को गोवंश को बंधक बना लिया। दोनो गांवों में 300 के करीब गाय हैं। जिन्हें प्रशासन मंडी समिति पहुंचाने का प्रयास कर रहा है।

prime article banner

नदरौली में ग्रामीणों ने आसपास के क्षेत्र में घूम रही गायों को लेकर टंकी के परिसर में बंद कर दिया। किसानों का कहना था गाय खेतों में फसल बर्बाद कर रही हैं। इधर इसी क्षेत्र के गांव नगला हिम्मत नगर बझेरा के ग्रामीणों ने भी परेशान होकर गायों को एकत्रित कर एक बाड़ा बनाकर उसमें बांध दिया। एसडीेएम धीरेंद्र ¨सह का कहना है कि उन्हें जानकारी हुई है। उन्होंने दोनो गांव के प्रधानों को इन्हें मंडी पहुंचाने के निर्देश दिए हैं।

गाय भरकर लाए ग्रामीण, चार की मौत, होगा मुकदमा :इधर गांव उरार से रविवार शाम साढ़े सात बजे तीन मेटाडोर में गाय भरकर ग्रामीण मंडी समिति आए। मेटाडोर में गायों को क्षमता से अधिक भरा गया था। इससे दो गाय की मौत हो गई तथा चार गाय घायल हो गई। इनमें से तीन के देर रात दम तोड़ने की खबर है, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। जानकारी मिलने पर सीडीओ श्रीनिवास मिश्र भी पशु चिकित्सकों की टीम के साथ मौके पर पहुंच गए।

डीएम ने बुलाई बैठक, बनाई रणनीति :

देर रात डीएम आरपी ¨सह ने अधिकारियों की बैठक बुलाकर गोवंश को रखने के लिए नवीन आश्रय स्थल पर मंथन किया। कामधेनु योजना के तहत बनाए गए खाली पड़े शैड में भी गाय रखने की योजना बनाई गई। इसके साथ में नए आश्रय स्थल बनाने पर मंथन किया। बैठक में ज्ञान तिवारी एवं अन्य उपस्थित थे।

'दो गाय के मरने की जानकारी हुई है। गायों को क्षमता से ज्यादा भरकर लाने से मौत के मामले में क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। गांव में सर्वे भी किया जाएगा। जिन लोगों ने पालतू पशु गोशाला में पहुंचाए हैं, उन पर कार्रवाई होगी।'

-आरपी ¨सह

जिलाधिकारी

खेत पर जा रहे किसान पर सांड़ का हमला, घायल

थाना ढोलना के गांव घिलौना निवासी 50 वर्षीय भूलन ¨सह पुत्र पुत्तू ¨सह शाम को अपने खेत पर जा रहे थे। मार्ग में एक सांड़ ने उन पर हमला कर दिया। इससे उनकी जांघ में गंभीर चोट आई है। ग्रामीण जिला अस्पताल लाए, जहां से उन्हें अलीगढ़ रेफर कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.