Move to Jagran APP

गंगागढ़ में पुलिस ने कब्जा मुक्त कराई जमीन

140 बीघा सरकारी जमीन से हटवाए अवैध कब्जे जाति छिपा कर खरीदी जमीन पर हुआ था फैसला फोटो नंबर 21 140 बीघा सरकारी जमीन से हटवाए अवैध कब्जे जाति छिपा कर खरीदी जमीन पर हुआ था फैसला

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Sep 2019 11:15 PM (IST)Updated: Mon, 30 Sep 2019 06:18 AM (IST)
गंगागढ़ में पुलिस ने कब्जा मुक्त कराई जमीन
गंगागढ़ में पुलिस ने कब्जा मुक्त कराई जमीन

जागरण संवाददाता, कासगंज: गंगागढ़ की 140 बीघा जमीन पर रविवार को प्रशासन ने कब्जा लिया। करोड़ों की जमीन को जाति छिपाकर खरीदा गया था तथा बीते दिनों एसडीएम ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए जमीन को सरकारी माना था।

prime article banner

इस मामले में राकेश चंद्र सक्सैना सहित अन्य आरोपितों पर पहले ही मुकदमा दर्ज कराया जा चुका है। इस जमीन पर करीब 20 वर्षों से अवैध कब्जा था। उक्त जमीन को एससी वर्ग के लोगों से उनकी जाति छिपाकर खरीदा गया था, जबकि पूर्व में यह जमीन पट्टे पर मिली थी। ऐसे में बीते दिनों एसडीएम ललित कुमार ने अपने फैसले में जमीन को सरकारी माना था। डीएम के आदेश पर रविवार को एसडीएम पुलिस एवं राजस्व विभाग की टीम के साथ गांव गंगागढ़ पहुंचे। नापतौल के बाद जमीन पर चिन्ह लगाए गए तथा जेसीबी से जमीन के चारों तरफ खाई खोद कर जमीन पर सरकारी बोर्ड लगा दिया। जमीन पर बोई गई फसल को कटवाने के बाद में सरकार के खाते में धनराशि जमा कराई जाएगी। टीम में तहसीलदार अजय कुमार, रघुवीर सिंह, लेखपाल दीपक भारद्वाज, प्रभात सक्सेना, भुवनेश्वर सक्सेना व उपनिरीक्षक प्रियंका यादव के साथ पुलिस टीम भी मौजूद रही।

डीएम से यथास्थिति रखने की मांग :सहावर के गांव खितौली निवासी मिश्रीलाल पुत्र सुखराम ने डीएम को दफ्तर में शिकायती पत्र देते हुए कहा है कि जमीन का एक विवाद अपर आयुक्त प्रशासन अलीगढ़ के यहां पर है। इसमें अपर आयुक्त ने 23 अक्टूबर तक यथास्थिति रखने के आदेश दिए हैं, लेकिन तहसील प्रशासन इसमें मदद नहीं कर रहा है। तहसील प्रशासन का कहना है कि उक्त आदेश की प्रति डीएम दफ्तर में दें, वहां से आदेश होंगे। डीएम से विवादित जमीन पर झगड़ा होने की आशंका जताते हुए यथा स्थित कायम रखने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.