संवाददाता, पटियाली: अग्नि पीड़ितों की मदद के लिए प्रशासन भी सक्रिय दिखाई दिया। बुधवार को भोर होते ही राजस्व टीम के साथ एसडीएम टीकरी और नगला महरी पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवारों को खाद्य सामग्री दी और शीघ्र ही आíथक मदद का भरोसा दिलाया।

बुधवार को सुबह होते ही पटियाली के एसडीएम शिव कुमार सिंह राजस्व टीम के साथ नगला महरी और टीकरी पहुंच गए। उनके साथ दूध की थैली और ब्रेड के पैकेट थे। परिवारों में उन्होंने दूध और ब्रेड वितरित कराया तो अन्य ग्रामीणों ने पीड़ितों को चाय आदि की मदद की। एसडीएम ने गांव में ही पूड़ी सब्जी का भोजन तैयार कराया जिसे पीड़ितों को बांटा गया। ग्रामीण एसडीएम ने अन्य मदद की गुहार लगा रहे थे। लोगों की मांग थी कि उनके आशियाने उजड़े हैं, उन्हें आíथक मदद दिलाई जाए जिससे वह अपने आशियाने पुन: बसा सकें। एसडीएम ने पीड़तिों को भरोसा दिलाया कि नियमानुसार कार्रवाई हो रही है। सभी पीड़ति अपने बैंक खाते की डिटेल राजस्व निरीक्षक को उपलब्ध करा दें। जिससे आíथक मदद की राशि उनके खातों में भेजी जा सके।

मृतक आश्रित को मिलेंगे चार लाख: अग्निकांड में जलकर खाक कालकलवित हुए विकास के आश्रित को दैवीय आपदा के तहत चार लाख का मुआवजा दिया जाएगा। अन्य पीड़तिों को भी नियमानुसार मुआवजे की राशि दी जाएगी। कुल 49 पीड़ितों में से अभी तक 37 ने खातों की डिटेल उपलब्ध करा दी है। शेष पीड़ितों से राजस्व निरीक्षक डिटेल उपलब्ध कर रहे हैं। कार्रवाई पूरी होते ही पीड़तिों के खाते में मुआवजे की राशि भेज दी जाएगी। खाने पीने की व्यवस्था विधिवत रूप से प्रशासन की तरफ से कराई जा रही है। - शिव कुमार सिंह, एसडीएम पटियाली

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस