Move to Jagran APP

रामभक्तों के लिए अच्छी खबर! यूपी के इस शहर से अयोध्या के लिए रोडवेज ने शुरू की सीधी बस सेवा; जानें शेड्यूल

अयोध्या में इस साल 22 फरवरी को रामलला की प्रतिमा विराजमान होने के साथ ही श्रद्धालुओं की भावनाएं उनके दर्शन के लिए उमड़ रही हैं। लेकिन कासगंज से अयोध्या के लिए सीधे न तो बस सेवा है और न ही ट्रेन की। ऐसे में यहां के श्रद्धालुओं को कई बसें और ट्रेनें बदलकर अयोध्या तक का सफर करना पड़ रहा था। इससे उन्हें सफर में परेशानी हो रही थी।

By krishna sharma Edited By: Riya Pandey Published: Mon, 11 Mar 2024 04:48 PM (IST)Updated: Mon, 11 Mar 2024 04:48 PM (IST)
यूपी के इस शहर से अयोध्या के लिए रोडवेज ने शुरू की सीधी बस सेवा

जागरण संवाददाता, कासगंज। अयोध्या में श्रीरामलला के दर्शन की अभिलाषा मन में पाले श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर है। रोडवेज ने अयोध्या के लिए सीधे बस सेवा शुरू कर दी है। इसका शुभारंभ सोमवार को रोडवेज बस स्टैंड पर सदर विधायक देवेंद्र सिंह राजपूत ने झंडी दिखाकर किया। पहले दिन बस में 22 सवारियों ने यहां से सफर शुरू किया।

loksabha election banner

अयोध्या जाने वाले बस में साउंड सिस्टम भी लगाया गया है। इस पर श्रीराम के भजन बजेंगे और भक्ति संगीत का आनंद लेते हुए तीर्थयात्री सफर करेंगे।

यहां से अयोध्या के लिए नहीं थी डायरेक्ट बस और ट्रेन

अयोध्या में विगत 22 फरवरी को रामलला की प्रतिमा विराजमान होने के साथ ही श्रद्धालुओं की भावनाएं उनके दर्शन के लिए उमड़ रही हैं। यहां से अयोध्या के लिए सीधे न तो बस सेवा है और न ही ट्रेन की। ऐसे में यहां के श्रद्धालुओं को कई बसें और ट्रेनें बदलकर अयोध्या तक का सफर करना पड़ रहा था। इससे उन्हें सफर में परेशानी हो रही थी। जनभावना को रोडवेज के एआरएम ओमप्रकाश ने गंभीरता से लिया और आरएम से संपर्क कर बस स्टैंड से अयोध्या तक के लिए सीधी बस सेवा मंजूर करा ली।

इसका शुभारंभ शिवरात्रि से पहले ही होना था, मगर कांवड़ यात्रा का मार्गों पर जोर देखते हुए इसे आगे बढ़ा दिया गया। अब जब कांवड़ यात्रा का जोर मार्गों पर शांत हो गया तो रोडवेज ने अयोध्या तक अपनी बस सेवा की शुरूआत सोमवार को कर दी। बस स्टैंड पर सुबह विधायक देवेंद्र सिंह राजपूत ने पहुंचकर बस को हरी झंडी दिखाई।

लोगों को अयोध्या पहुंचने का उत्साह

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस बस से अयोध्या में श्रीरामलला के दर्शन की अभिलाषा लिए श्रद्धालुओं को काफी राहत मिलेगी। पहले ही दिन 22 तीर्थयात्रियों का यहां से अयोध्या के लिए सवार होना साबित कर रहा है कि लोगों में अयोध्या पहुंचने का कितना उत्साह है।

एआरएम ओमप्रकाश ने कहा कि अब यह बस रोजाना बस स्टैंड से सुबह सात बजे तीर्थनगरी सोरों प्रस्थान करेगी। वहां से सवारियां लेकर 7:30 बजे यहीं लौटेगी और फिर यहां से सुबह आठ बजे अयोध्या के रास्ते पर चल पड़ेगी।

इस अवसर पर एआरटीओ आरपी मिश्रा, यातायात निरीक्षक लक्ष्मण सिंह, पुलिस चौकी प्रभारी बीएल शर्मा, वरिष्ठ स्टेशन इंचार्ज अनुराधा, ब्रजेश कुमार, प्रवीन कुमार, जवाहर सिंह, संगीता, रामनिवास, ओमप्रकाश आदि रोडवेज कर्मचारी मौजूद रहे।

यह रहेगा बस का रूट

बस सुबह सात बजे बस स्टैंड से सोरों के लिए निकलेगी। वहां से सवारियां लेकर 7:30 बजे फिर यहां बस स्टैंड पर आएगी और सवारियां बिठाएगी। इसके बाद एटा, कानपुर, लखनऊ होते हुए अयोध्या पहुंचेगी। अयोध्या से यहां के डिपो की बस सुबह आठ बजे लौटेगी। इस तरह रूट पर दो बसें रहेंगी। कासगंज से अयोध्या के बीच बस के 26 स्टापेज रहेंगे। वहां की सवारियां भी बस जगह-जगह से बिठाएगी। यहां से अयोध्या तक का सफर करीब 533 किी है। कासगंज से अयोध्या तक का किराया 750 रुपये निर्धारित किया गया है।

एआरएम ओमप्रकाश के अनुसार, बस स्टैंड से अयोध्या तक के लिए सीधे बस सेवा शुरू कर दी गई है। अब यह बस रोजाना सुबह आठ बजे बस स्टैंड से अयोध्या प्रस्थान करेगी। इससे पहले बस को सात बजे सोरों भेजा जाएगा। वहां से भी वह सवारियां लेकर आएगी।

यह भी पढ़ें -

रामलला के दर्शन करने अयोध्या चला श्रद्धालुओं का जत्था, सदर विधायक ने 16 बसों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.