Move to Jagran APP

यहां खुले में शौच के लिए जाते हैं मुसाफिर

खुले में शौच में जाते हैं मुसाफिर, रेलवे स्टेशन के पास फैला रहे गंदगी

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Jan 2019 10:21 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jan 2019 10:21 PM (IST)
यहां खुले में शौच के लिए जाते हैं मुसाफिर
यहां खुले में शौच के लिए जाते हैं मुसाफिर

भरगैन, संवाद सूत्र। स्वच्छ भारत का हल्ला जोर-शोर पर है। प्रतियोगिताएं हो रही हैं। नगरों के बीच आगे निकलने की होड़ है। दूसरी तरफ बल्लूपुर रेलवे स्टेशन पर शौचालय यात्रियों को मुंह चिढ़ा रहा है। यात्री परेशान हैं। घर में शौचालय का प्रयोग करने वाले यात्री यहां खुले में शौच के लिए जाने को मजबूर हैं।

prime article banner

बल्लूपुर रेलवे स्टेशन पर सुविधाएं बढ़ाने की मांग जनता से की है। लोगों ने बंद शौचालय सुचारू कराने की मांग की है। कस्बा भरगैन के राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित समाजसेवी बदरुल हसन खान का कहना है बल्लूपुर रेलवे स्टेशन के शौचालय की स्थिति काफी बदतर है। यह 12 वर्षों से बंद पड़ा है। यात्रियों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। रेलवे विभाग की लापरवाही का खामियाजा आम रेल मुसाफिरों को उठाना पड़ रहा है। रेलवे स्टेशन पर शौचालय न होने से महिला यात्रियों को काफी दिक्कतें होती हैं। स्टेशन पर सफाई व्यवस्था भी बदहाल है। रेलवे परिसर में लगा टिन शेड कई जगह टूटा है। बरसात होने पर इनसे पानी टपकता रहता है। निजाम खान, मोईन खान, शाहिद खान, पंकज कुमार, सतेंद्र कुमार, प्रदीप कुमार, अजयपाल ¨सह ने यात्री सुविधाएं बढ़ाए जाने की मांग रेलवे से की है। बल्लूपुर स्टेशन प्रभारी लाल मुहम्मद का कहना है कि जल्द ही डीसीआई को पत्र भेज बंद पड़ा शौचालय, टूटे हुए यात्री टीन शेड और बिजली व्यवस्था को सुचारु करवाने की पहल की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.