कासगंज, संवाद सहयोगी : शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में स्वीप से संबंधित बैठक हुई। डीएम ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाए जाने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि 25 जनवरी को विद्यालयों में प्रतियोगिताएं कराने को कहा। कार्यक्रम में कोरोना के नियमों के पालन करने के निर्देश दिए।

डीएम हर्षिता माथुर ने कहा कि कार्यक्रमों में मतदाता जागरूकता के लिए सकारात्मक प्रस्तुतीकरण किया जाए। जिससे आम जनता अपने वोट एवं मतदान के महत्व को समझ सके। उन्होंने कहा कि सभी कार्यक्रमों में कोरोना नियमों का पालन किया जाए। विद्यालय पोस्टर, पेंटिग, वाद विवाद, रंगोली, स्लोगन एवं क्वीज प्रतियोगता कराएं। मतदाता दिवस का थीम चुनावों को समावेशी, सुगम एवं सहभागी बनाना रहेगा। सभी एसडीएम अपने कार्य क्षेत्र में भव्यता के साथ कार्यक्रम कराएं। मतदान की शपथ दिलाई जाए।

एसपी बोत्रे रोहन प्रमोद, सीडीओ तेज प्रताप मिश्र, एडीएम एके श्रीवास्तव, एएसपी अनिल कुमार सिसौदिया, जिला विद्यालय निरीक्षक एसपी सिंह, बीएसए राजीव कुमार, स्वीप प्रभारी जयंत गुप्ता मौजूद रहे। वीडियो मेकिग कंपटीशन का हुआ शुभारंभ

मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में वीडियो मेकिग कंपटीशन का शुभारंभ बैठक के दौरान किया गया। डीएम ने बताया कि कंपटीशन की थीम आओ चलें मतदान करें, महिला मतदाता, युवा मतदाता, 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाता, दिव्यांग मतदाता मतदान में कोविड उचित व्यवहार रहेगी। व्यक्ति अपनी 15 सेकेंड का वीडियो निर्धारित फार्मेंट पर 22 से 25 जनवरी तक व्हाट्सएप नंबर 9675380344 पर भेज सकते हैं। कोई भी कविता या गीत नकल एवं कापी नहीं होना चाहिए। प्रस्तुती में कासगंज शब्द का प्रयोग अवश्य होना चाहिए। वीडियो 15 सेकेंड से ज्यादा न हो।

Edited By: Jagran