Move to Jagran APP

दिवाली को और खूबसूरत बनाएंगे आकर्षक दीये

इस बार दिवाली पर आकर्षक दीये घरों की शोभा बनेंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Oct 2018 11:16 PM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 11:16 PM (IST)
दिवाली को और खूबसूरत बनाएंगे आकर्षक दीये
दिवाली को और खूबसूरत बनाएंगे आकर्षक दीये

जागरण संवाददाता, कासगंज: इस बार दिवाली पर आकर्षक दीये घरों की शोभा बनेंगे। बाजार में तमाम खूबसूरत दीये बाजार में बिक्री को उपलब्ध हैं। कुंभकार भी साधारण दीपकों के सहारे आजीविका जुटाएंगे। आगरा से दीये यहां बिक्री को लाए गए हैं। रिमोट से जलने वाले बिजली के खास आइटम नागरिकों को आकर्षित करेंगे।

loksabha election banner

जैसे-जैसे समय बदला है, वैसे- वैसे त्योहार मनाने का चलन और स्टाइल भी बदल रहा है। दीपों और खुशहाली का त्योहार कहे जाने वाली दीवाली को भी मनाने का तरीका बदलता जा रहा है, त्योहार पर खुशियां बढ़ती जा रही है। परंपरा के दीपों की जगह नए- नए स्टाइल और लुक वाले दीपों ने ले ली है। शहर और गांव के लोगों ने नई स्टाइल के दीप की खरीदारी शुरू कर दी है। मिट्टी और धातु से बने दिए लोगों को अपनी ओर खींच रहे हैं। शहर की मीना मार्केंट में दुकान चला रहे अंकित चोला ने बताया कि इस बार कलश दीप समेत कई प्रकार के दीप बाजार में बिक्री को उपलब्ध हैं। यह 80 रुपये से लेकर 160 रुपये की कीमत में मौजूद हैं। अंकित चोला ने बताया कि रिमोट से रंगीन लाइट देने वाला बिजली का दीपक 450 रुपये में उपलब्ध हैं। बंदनबार 80 रुपये से 550 और झूमर 550 से 850 रुपये तक में उपलब्ध है।

देसी दीए हो गए महंगे: इस बार देसी दीये थोड़े से महंगे हो गए हैं। पिछली दिवाली पर शुरूआत में पचास रुपये सैंकड़ा बिकने वाले यह मिट्टी के दीपक इस बार साठ रुपये सैंकड़ा हो गए हैं। बिलराम गेट पर मिट्टी के दीपक और अन्य सामान की दुकान चला रहे ज्ञान ¨सह ने बताया कि वह आगरा और अलीगंज से मिट्टी के फैंसी दीए लाएं हैं। फैंसी दीपक 15 रुपये में बिक्री को उपलब्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.