जागरण संवाददाता, कासगंज : लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को जागरुक करने के लिए चलाए गए अभियान में सहभागिता करने वालों को शुक्रवार को सम्मानित किया गया। कासगंज एवं एटा जिले के अधिकारियों एवं कर्मचारियों का संयुक्त कार्यक्रम कलक्ट्रेट सभागार में हुआ। मुख्य निर्वाचन अधिकारी यूपी एल.वेंकटेश्वर लू ने मतदान का महत्व बताते हुए इनका सम्मान किया।

कार्यक्रम में डीएम सीपी सिंह, एडीएम योगेंद्र कुमार, डीएम एटा आईपी पांडेय सहित दोनों जिले के सौ से अधिक अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र दिए गए। मुख्य निर्वाचन अधिकारी यूपी एल.वेंकटेश्वर लू ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिये मतदाताओं को नैतिक मतदान के प्रति जागरूक करना जरूरी है, ताकि मतदाता बगैर किसी भय, लालच और दबाव के निस्वार्थ ढंग से अच्छे प्रत्याशी चुन सकें। लोकतंत्र विश्व की उत्कृष्ट व्यवस्था है। प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को निर्वाचन से जोड़ने के लिए स्वीप के तहत रैली, रंगोली व अन्य जागरूकता कार्यक्रम किए गए। डीएम सीपी सिंह ने स्वतंत्र चुनाव के दौरान स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं व्यवस्थित मतदान के लिए की गई व्यवस्थाओं की जानकारी दी। पिक बूथ, सखी बूथ एवं दीपमाला आदि कार्यक्रम की जानकारी दी। डीएम ने निर्वाचन कार्य से संबंधित कार्य की बुकलेट एवं प्रतीक चिह्न भेंट किए। इस अवसर पर एसपी सुशील घुले, सीडीओ डॉ.दिनेश कुमार सिंह, एआरटीओ राजेश राजपूत सहित आदि उपस्थित थे।

कलक्ट्रेट परिसर में पौधे रोपे :

कार्यक्रम के बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कलक्ट्रेट परिसर में पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। इस दौरान डीएम कासगंज एवं डीएम एटा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran