Move to Jagran APP

अपनी सुनाईं, खाना खाया और आधी रात में लौट गए

ग्राम स्वराज अभियान के दौरान पटियाली के गांव नगला आशानंद में जनप्रतिनिधियों ने अपनी बात कहीं और घर चले गए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Apr 2018 12:07 AM (IST)Updated: Wed, 25 Apr 2018 12:07 AM (IST)
अपनी सुनाईं, खाना खाया और आधी रात में लौट गए
अपनी सुनाईं, खाना खाया और आधी रात में लौट गए

जागरण संवाददाता, गंजडुण्डवारा: ग्राम स्वराज अभियान के दौरान पटियाली के गांव नगला आशानंद में सत्ताधारी नेताओं के साथ अफसरों का जमावड़ा लगा। भाजपा सांसद और तीनों विधायकों ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई। इतना ही नहीं सभी को रात्रि विश्राम भी गांव में करना था। भोजन करने के बाद सोने की कोशिश भी की पर मच्छरों के हमले शुरू कर दिए। गांव के सोते ही सभी नेता और आधिकारी मध्य रात्रि अपने घर लौट आए। सुबह खली पंडाल और सूनी चारपाई देखकर ग्रामीण हैरान रह गए।

loksabha election banner

प्रदेश सरकार इन दिनों ग्राम स्वराज अभियान का आयोजन कर रही है। इसके लिए सांसद-विधायकों को अधिकारियों के साथ हर विधानसभा क्षेत्र में एक रात का प्रवास भी शामिल है। सोमवार रात को यह रात्रि प्रवास पटियाली तहसील के गांव नगला आशानंद में था। सत्ताधारी दल के नेताओं के इस रात्रि प्रवास के लिए गांव में विशेष इंतजाम किए गए थे। पाठशाला में जनरेटर की सुविधा से सुसच्जित पंडाल लगाया गया था। मेज-कुíसयों के अलावा कारपेट भी बिछा था। पंडाल के एक हिस्से में गुदगुदे कपड़े से सजी कई चारपाई भी बिछाई गई थी। शाम होते ही ग्रामीण पंडाल में आ गए, लेकिन अतिथि नहीं आए। रात साढ़े नौ बजे के बाद सांसद राजवीर ¨सह दो विघायक और अफसरों के साथ पंडाल पर आए, तो कुछ देर बाद एक और विधायक आ गए। इसके बाद चौपाल चली, खाना खाने के बाद सभी नेता चारपाइयों पर सोने की कोशिश करते रहे। मच्छरों के हमलों के बीच नींद नहीं आई तो सभी रात एक बजे एससी की नींद लेने को गांव छोड़ गए।

जनप्रतिनिधियों ने ग्रामीणों को समस्या रखने का मौका ही नहीं दिया

कासगंज :पंडाल में रात्रि प्रवास के बीच ग्रामीणों ने विधवा- वृद्धावस्था पेंशन, शौचालय, राशन के साथ बिजली आदि की समस्याओं का पु¨लदा जैसे ही खोला, नेताओं ने उनको पहले हमारी सुनने की कहकर शांत कर दिया। इसके बाद सांसद राजवीर ¨सह चौपाल और तीनों विधायकों ने केंद्र-राज्य सरकार की उपलब्धियों का जमकर बखान किया। सांसद ने कहा कि हमारी केंद्र सरकार ने गरीब महिलाओं को उच्च्वला योजना के तहत निश्शुल्क गैस कनेक्शन देकर उनको बीमारी से बचाया तो अटल पेंशन योजना चलाकर करोड़ों को लाभान्वित किया। स्वच्छ भारत मिशन में देश से गंदगी दूर करने के लिए शौचालय बनवाए। करोड़ों युवाओं को प्रधानमंत्री मुद्रा ऋण देकर रोजगार से जोड़ा। सरकार की उपलब्धियों का बखान करने में विधायक देवेंद्र राजपूत, देवेंद्र प्रताप और ममतेश शाक्य भी पीछे नहीं रहे। तीनों विधायकों ने बताया कि सरकार ने सौभाग्य योजना के तहत लाखों गरीबों को बिजली के मुफ्त कनेक्शन दिये, गांव में पानी- सड़को के लिए धन भेजा। अब गांवों में 18 घंटे भी बिजली दी जा रही है। प्रदेश में कानून का राज है, महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है, किसानों को उनकी उपज का पूरा मूल्य मिल रहा है। अध्यक्षता वीडीओ रामायण ¨सह यादव ने की। रात्रि प्रवास के इस कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष पूणेन्द्र ¨सह सोलंकी, एडीएम वित्त राकेश कुमार, सीडीओ श्रीनिवास मिश्र, सीएमओ डॉ. रंगजी दुबे, एएसपी पवित्र मोहन त्रिपाठी, एसडीएम धीरेन्द्र ¨सह, सीओ करम वीर ¨सह, कोतवाली प्रभारी लक्ष्मण वर्मा, राजेश कुमार, हनी ¨सह, रवेन्द्र कुमार ¨सह, संदीप कुमार प्रधान प्रेमादेवी सहित अनेक ग्रामीण और भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

--

सांसद- विधायकों ने किया सोने का प्रयास:

नगला आशानंद में सांसद और विधायकों ने रात्रि प्रवास किया। इस दौरान बिजली की रोशनी से जगमगाते पंडाल में बिछी चारपाइयों पर सोने का प्रयास किया, तो कुछ फोटो भी खिंचवाए गए। मच्छरों के प्रकोप से नेता चार घंटे तक परेशान दिखे। सोशल मीडिया पर चारपाई पर सोने का प्रयास करते हुए फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद नागरिक खूब चटखारे लेते रहे।

-

पूरी-कचौरी और रोटी-

प्रधान और गांव वालों ने रात्रि प्रवास के दौरान नेताओं और अफसरों के इस जमावड़े की आवभगत को खूब इंतजाम किए थे। पूड़ी-कचौड़ी के अलावा उनकी पसंद पर रोटियां भी बनवाई गई थी। सब्जी के अलावा और भी सुरुचि पूर्ण व्यंजन बनाए गए थे। सलाद और अचार के साथ दाल भी खाने के मैन्यू में शामिल थी। मिठाई की जानकारी देने से आयोजकों ने परहेज किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.