जागरण संवाददाता, पटियाली: बाढ़ से प्रभावित गांवों के ग्रामीणों की सेहत का ख्याल स्वास्थ्य विभाग को आ ही गया। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने बाढ़ प्रभावित नौली फतुहाबाद समेत कई गांवों में बीमार ग्रामीणों को दवाएं बांटी। अब ऐसे गांवों में दवा वितरण के लिए प्रशासन ने रोस्टर भी तय कर दिया है।

शनिवार को दैनिक जागरण ने तहसील के गांव नौली फतुहाबाद गांव के हालात और ग्रामीणों का दर्द बयां किया था। समाचार प्रकाशित होने के बाद जिलाधिकारी आरपी ¨सह के सख्त निर्देश पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. नरेंद्र कुमार ने स्वास्थ्य टीम बाढ़ क्षेत्र को रवाना की हैं। एसडीएम धीरेन्द्र ¨सह ने रोस्टर जारी कर टीम को बाढ़ प्रभावित गंगा नदी पार के ग्राम नौली फतुहबाद प्राथमिक विद्यालय पर शनिवार को शिविर लगाकर नजदीकी ग्रामीणों को दवा वितरण के लिए रवाना किया। उन्होंने गंगा नदी पार के ग्रामीणों से मरीजों को लाकर दवा दिलवाने को कहा।

बेघर मरीजों को बांटी दवाएं:

पटियाली: एसडीएम धीरेन्द्र ¨सह की पहल पर स्वास्थ्य टीम ने हंसी नगला के बाढ़ से बेघर हुए बीमार ग्रामीणों को उनके अस्थाई आशियानों में जाकर दवाएं बांटी और शिविर लगाकर मरीजों का परीक्षण किया। राजेपुर कुर्रा में ग्रामीणों की शिकायत पर स्वास्थ्य टीम ने शनिवार देर शाम तक मरीजों का परीक्षण कर दवाएं बांटी।

Posted By: Jagran