Move to Jagran APP

शहीदों को शाहदत, कैंडल मार्च, मौन धारण

फूंके गए आतंकवाद और पाकिस्तान के पुतले, श्रद्धांजलि सभाओं का हुआ आयोजन

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 12:40 AM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 12:40 AM (IST)
शहीदों को शाहदत, कैंडल मार्च, मौन धारण
शहीदों को शाहदत, कैंडल मार्च, मौन धारण

कासगंज,जेएनएन। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की घटना को लेकर जिले के लोगों में आक्रोश दिखा। धर्म और जाति के भेदभाव से ऊपर उठकर चहुंओर इस घटना की ¨नदा की गई। लोगों ने आतंकवाद और दुश्मन के खात्मे की मांग की। साथ ही शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी और घायल सैनिकों की कुशलता की कामना की।

loksabha election banner

शुक्रवार को गली से लेकर चौराहे तक तथा घरों में गृहणियों की जुबान पर सिर्फ आत्मघाती हमले की चर्चा थी। हर कोई व्यथित था। लोगों की संवेदनाएं शहीदों के परिवारों के साथ थी तो आतंकवाद और पाकिस्तान को लेकर लोगों में खासा गुस्सा था। पुतले भी फूंके और श्रद्धांजलि भी दी गई थी। शहर में व्यापार मंडल, युवा व्यापार मंडल भारतीय जनता युवा मोर्चा, ¨हदूवादी व सामाजिक संगठनों ने इस हमले की ¨नदा की और शहीदों को श्रद्धांजलि दी। रोटरी क्लब ऑफ कासगंज सिटी द्वारा बारहद्वारी पर शोक सभा का आयोजन किया गया। शहर के अशोक नगर में ¨हदू जागरण मंच द्वारा बैठक कर घटना की ¨नदा की गई। शहीदों श्रद्धांजलि दी गई।

कांग्रेस की जिलाध्यक्ष डॉ. शशिलता चौहान के नेतृत्व मे कांग्रेसियों ने गांधी मूíत पर घटना पर आक्रोश जताया और शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। मौन जुलूस निकालकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई और सरकार से आतंकवाद के खात्मे की मांग की गई।

जिला न्यायालय परिसर में अधिवक्ताओं ने दो मिनट का मौन धारण कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। वहीं जिले की पुलिस लाइन में भी श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। पुलिसकर्मियों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

शहर के सरस्वती शिशु मंदिर, गौरीशंकर शारडा जूनियर हाईस्कूल, छेदालाल जूनियर हाईस्कूल सहित अन्य विद्यालयों में शोक सभाएं हुई। शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। शहर के एमजी डिग्री कॉलेज के निकट शहीद स्तंभ पर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ द्वारा शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। सोरों के एनआर पब्लिक स्कूल एवं में पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की नृशंस हत्या पर शोक सभा की गई, जिसमें शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।

सोरों के गंगा भक्त समिति के तत्वाधान में आयोजित शोक सभा में शहर के नागरिकों ने कैंडल जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। सहावर कस्बे के सीपीवी पब्लिक स्कूल और एलएलए पब्लिक स्कूल में स्कूली बच्चों ने पुलवामा में मारे गए देश के वीर जवानों को श्रद्धांजलि अíपत की। पटियाली में कस्बे के नागरिकों ने प्रदर्शन किया और विकास नहीं पाकिस्तान क विनाश चाहिए नारे लगाकर आतंकवाद और पाकिस्तान के विरुद्ध आक्रोश जताया। वहीं व्यापारियों ने भी घटना पर शोक व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि दी है।

कस्बा सिढ़पुरा में सेठ शंकर लाल पब्लिक स्कूल सहित अन्य विद्यालयों में शोक सभाएं हुई पंचायत कार्यालय पर भी शोक सभा का आयोजन किया गया, जहां शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। कस्बा मोहनपुर में लोगों देश का तिरंगा हाथ में लेकर पाकिस्तान के विरुद्ध प्रदर्शन किया और सरकार से आर-पार की लड़ाई करने की मांग की। कस्बा बिलराम में युवाओं ने पाकिस्तान के विरुद्ध प्रदर्शन किया। घटना पर आक्रोश जताते हुए पाकिस्तान और आतंकवाद का पुतला फूंका। गंजडुंडवारा, अमांपुर दरियावगंज ढोलना में भी प्रदर्शन हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.