Move to Jagran APP

बरसात से बिगड़ी शहर की सूरत

कासगंज में पिछले दिनों हुई बरसात ने गंदगी कर दी है। शहर मे सड़कों पर हुए गडढे लबालब हो गए है जिससे दुर्घटनाएं हो रहीं हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Jul 2018 11:31 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jul 2018 11:31 PM (IST)
बरसात से बिगड़ी शहर की सूरत
बरसात से बिगड़ी शहर की सूरत

जासं, कासगंज: बीते कई दिनों से हो रही बारिश से शहर की बस्तियों में गंदगी, जलभराव और दलदल से शहर की सूरत ही बिगड़ गई है। निचली बस्तियों से बारिश का पानी नहीं निकल पा रहा है। वहीं मथुरा-बरेली मार्ग पर गड्ढों में भरा बरसात के पानी से सड़क हादसे हो रहे हैं। मंगलवार को हुए तीन सड़क हादसों में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए है। जिनमें छात्राएं भी शामिल हैं।

loksabha election banner

जहां बरसात से गर्मी से राहत मिली है, वहीं तमाम दुश्वारियां पैदा हो गई है। निचली बस्तियों से पानी नहीं निकल पाने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नाले-नालियों का गंदा पानी बरसात के पानी के साथ बहकर सड़कों के किनारे आ चुका है, जिससे चहुंओर गंदगी ही गंदगी नजर आ रही है। लवकुश नगर, गंगेश्वर कालोनी, सोलह बीघा, गनेश कालोनी, पाल नगर सहित तमाम ऐसी बस्तियां है, जहां प्लाट लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गए है। इनमें भरे बारिश का भरा पानी से बदबू आ रही है। लोगों का जीना दूभर हो रहा है। वहीं बरसात के बाद मच्छर भी पनप गए है। संकरी गलियों में भी गंदगी का आलम है। बरसात के कारण नियमित रूप से सफाई भी नहीं हो पा रही है। जिससे शहर की सूरत बिगड़ी हुई है। चहुंओर गंदगी और जलभराव दिखाई दे रहा है। इतना ही नहीं आगरा-मथुरा मार्ग पर बने गड्ढे दुर्घटनाओं को जन्म दे रहे है। वैसे तो पूरा मार्ग ही जर्जर है। लेकिन एफसीआई गोदाम से और मामों तक हालात बद से बदत्तर है। कई स्थानों पर दो-दो फुट गड्ढे हैं। इनमें बरसात का पानी भरा हुआ है। मार्ग से गुजरते छोटे वाहन इन गड्ढ़ों में फंसकर पलट रहे है और प्रतिदिन सड़क हादसे हो रहे है। मंगलवार को भी छात्राओं से भरा ई-रिक्शा पलट गया, जिसमें से चार छात्राएं घायल हो गई। जिनमें से दो को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। वहीं एक गड्ढे में फंसकर बाइक पलट जाने से राकेश, उनकी पत्नी मोहिनी और तीन वर्षीय बालक रोहित घायल हो गए। वहीं स्कूटी के पलटने से एक शिक्षिका घायल हो गई। बारिश रुके तो होगी सफाई

वास्तव में बारिश की वजह से गंदगी बढ़ गई है। चूंकि पूरे दिन बारिश हो रही है। सफाई व्यवस्था व्यवस्थित नहीं हो पा रही है। बारिश रुकते ही वृहद स्तर पर सफाई करवाई जाएगी।

- रजनी साहू, पालिकाध्यक्ष


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.