Move to Jagran APP

शहर में जगह-जगह मिली गंदगी, वेतन काटने के निर्देश

कासगंज संवाद सहयोगी गुरुवार को पालिका के अधिशासी अधिकारी ने शहर में बारिश से होने वाले जलभराव एवं सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Jul 2021 05:44 AM (IST)Updated: Fri, 30 Jul 2021 05:44 AM (IST)
शहर में जगह-जगह मिली गंदगी, वेतन काटने के निर्देश
शहर में जगह-जगह मिली गंदगी, वेतन काटने के निर्देश

कासगंज, संवाद सहयोगी : गुरुवार को पालिका के अधिशासी अधिकारी ने शहर में बारिश से होने वाले जलभराव एवं सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे मिले। लापरवाह सफाईकर्मी का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। सफाई नायकों के साथ बैठक कर व्यवस्था सु²ढ़ रखने को कहा। साथ ही लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

loksabha election banner

बुधवार को हुई बारिश से शहर के तमाम इलाकों में जलभराव हो गया। इसे लेकर गुरुवार को सुबह से ही अधिशासी अधिकारी धर्मराज सिंह यादव निरीक्षण के लिए निकले। उन्होंने नावल्टी रोड, खेड़िया मुहल्ला, सूत की मंडी, रोडवेज बसस्टैंड के पीछे गंगेश्वर कालोनी में लोगों से बातचीत कर समस्याएं जानीं। सफाई व्यवस्था में गड़बड़ी मिलने पर अधीनस्थों से सुधार करने को कहा। उन्होंने लापरवाह ठेका सफाईकर्मी राकेश का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। दोपहर को नगर पालिका परिसर में सभी सफाई नायकों के साथा बैठक कर ईओ ने शहर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने को कहा। अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी। एसएफआई सहेंद्र यादव, सफाई नायक रमेश चंद्र मौजूद रहे। नालियां संकुचित होने से भरता है पानी

शहर के गली मुहल्लों एवं मुख्य मार्गों की नाले, नालियां संकुचित हैं। गली मुहल्लों की सड़कें तो बनी हैं, लेकिन नालियां दशकों पुरानी हैं। इन पर बनी पुलियां भी संकुचित हैं। इसके चलते कूड़ा एकत्रित होने पर नाले नालियां चोक हो जाते हैं और जलभराव की स्थिति बन जाती है। यही कारण है कि बारिश के दिनों में शहर के निचले हिस्सों के साथ-साथ अन्य स्थानों पर भी जलभराव हो जाता है। सड़क पर मलबा डालने वालों पर होगी कार्रवाई

भवन स्वामी अपने मकान का निर्माण कराने के बाद टूट-फूट के दौरान निकलने वाले मलबे को सड़कों एवं सार्वजनिक स्थानों पर डाल देते हैं। जो नियम विरुद्ध है। निरीक्षण के दौरान ईओ ने इस तरह की कार्रवाई पर रोक लगाने के अधीनस्थों को निर्देश दिए हैं। जिन स्थानों पर मलबा पड़ा है, उसे संबंधित भवन स्वामी तत्काल हटा लें। अन्यथा तीन दिन के बाद उन्हें नोटिस देकर कार्रवाई की जाएगी। शहर की ड्रेनेज व्यवस्था तकनीकि रूप से बिगड़ी हुई है। इसमें सुधार की जरुरत है। समय लगेगा। सफाई व्यवस्था दुरुस्त रहे इसके लिए अधीनस्थों को चेतावनी दे दी गई है। सफाई व्यवस्थित न मिलने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

- धर्मराज सिंह, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका कासगंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.