गंजडुंडवारा (कासगंज),संवाद सूत्र। विद्युत विभाग की लापरवाही से गुरुवार को बड़ा हादसा होते-होते बचा। ग्राम बनैल के पूर्व माध्यमिक स्कूल के ऊपर से गुजर रहा हाईटेंशन तार टूट कर स्कूल परिसर में गिर पड़ा। इससे बड़ा हादसा होते-होते बच गया। अगर उस वक्त कक्षाएं नहीं लग रहीं होती तो गंभीर घटना घटती।

हादसा सुबह नौ बजे करीब हुआ। बनैल गांव में पूर्व माध्यमिक विद्यालय में विद्यार्थियों को पढ़ाया जा रहा था। विद्यार्थी विद्यालय भवन के कमरों में थे कि तभी अचानक ऊपर से गुजर रहा हाईटेंशन तार टूटकर भवन में गिर पड़ा। इससे स्कूल में अफरा-तफरी मच गई। शिक्षकों ने बिजली विभाग को सूचित किया, वहीं बच्चों को कक्षाओं में ही रोक दिया, ताकि कोई भी इसकी चपेट में नहीं आ जाए। तार टूट कर गिरने की खबर पर ग्रामीण भी यहां पहुंच गए। शिक्षकों का कहना था अगर मध्यावकाश के दौरान घटना होती तो बच्चे भी इसकी चपेट में आ सकते है।

जेई नहीं सुनते हैं किसी की बात

स्कूल प्रधानाध्यापक वीरेंद्र उपाध्याय का कहना है कि विभाग की लापरवाही है विद्यालयों के ऊपर से तार नहीं गुजरने चाहिए। क्षेत्रीय जेई प्रवेश यादव गंजडुंडवारा में निवासी नहीं करते हैं और न ही क्षेत्र में भ्रमण करते हैं। उन्हें जनता की समस्याओं से सरोकार नहीं है। वह कासगंज से आते जाते हैं। ग्रामीणों ने डीएम चंद्र प्रकाश सिंह मांग की है कि स्कूलों के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन को हटवाया जाए अन्यथा भविष्य में कोई भी बढ़ा हादसा हो सकता है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप