संवाद सूत्र, पटियाली (कासगंज) : कोतवाली क्षेत्र के गांव ककराला में 60 वर्षीय वृद्ध की प्रेमिका के बेटों ने ही गोली मारकर हत्या कर दी। वृद्ध अपनी पत्नी को छोड़ प्रेमिका के साथ रह रहा था। घटना की जानकारी पर एसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण कर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की है।

जिला फर्रुखाबाद के कंपिल थाने के गांव सिवारा का मूल निवासी 60 वर्षीय वृद्ध कृपा शंकर गुप्ता काफी दिनों से पत्नी को छोड़कर प्रेमिका के साथ पटियाली के गांव ककराला में रह रहा था। महिला के पति से दो पुत्र हैं। उनके पिता की मौत हो चुकी है। अपनी मां को किसी गैर मर्द के साथ रहने की बात बेटों को लगातार परेशान कर रही थी। कई बार बेटों ने मृतक के भाई उमाशंकर गुप्ता से इसकी शिकायत भी की, लेकिन कृपाशंकर और वह महिला एक दूसरे को छोड़ना नहीं चाह रहे थे। मंगलवार की रात भी इस मामले को लेकर दोनो पक्षों में कहासुनी हुई। सुबह पांच बजे कृपाशंकर के घर में गोली चलने की आवाज आई। आस-पास के लोगों ने देखा तो कृपाशंकर की हत्या हो चुकी थी। उनके भाई उमाशंकर ने जानकारी पुलिस को दी। एसपी बोत्रे रोहन प्रमोद, सीओ डीके पंत, इंस्पेक्टर जीपी सिंह घटनास्थल पर पहुंचे। एसपी ने आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित की हैं। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

------------------------

पूर्व में हो चुकी है प्रेमिका के पति की हत्या

प्रेमिका के पति की 2004 में उसके गृहक्षेत्र जिला फर्रुखाबाद के गांव सिवारा में हत्या हुई थी। इस मामले में कृपाशंकर गुप्ता भी आरोपित था, जो इस मामले में सजा भी काट चुका है। इसी के बाद प्रेमिका कृपाशंकर के साथ रहने लगी। दोनों ने अपना मूल गांव छोड़ दिया और दरियावगंज स्टेशन के निकट रहने लगे। करीब पांच साल रहने के बाद उन्होंन ककराला में अपना मकान एवं जमीन खरीद ली और यहीं रह रहे थे।

------------------------

हत्या की पृष्ठभूमि में परिवारिक विवाद प्रकाश में आया है। दो हत्यारोपितों की शिनाख्त हुई है। जिनमें से एक को हिरासत में ले लिया गया है। अन्य आरोपित को गिरफ्तार करने के लिए टीम बना दी गई है।

- बोत्रे रोहन प्रमोद, एसपी

Edited By: Jagran