Move to Jagran APP

नगला कोठी में फंदे पर झूला किसान

दो बैंकों का था किसान पर कर्ज नहीं चुका पाया था किश्त पुलिस मान रही गृह कलह अंगौछे से लगाया था फंदा

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 11:08 PM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 11:08 PM (IST)
नगला कोठी में फंदे पर झूला किसान
नगला कोठी में फंदे पर झूला किसान

मोहनपुर, संवाद सूत्र। नगला कोठी में बुधवार की सुबह एक किसान ने खेत पर खुदकशी कर ली। ग्रामीणों ने जब शव को फंदे पर झूलते देखा तो परिजनों को खबर मिली। किसान पर बैंकों का कर्ज था, जिससे वह कई दिन से परेशान चल रहा था। हालांकि पुलिस इसके पीछे घरेलू कलह बता रही है।

loksabha election banner

कस्बा मोहनपुर के गांव नगला कोठी पोस्ट भीमसेन नगला निवासी 50 वर्षीय कुंवर पाल पुत्र जयपाल सिंह सुबह छह बजे घर से खेत के लिए गए थे। साढ़े छह बजे करीब गांव के लोगों ने खेत के निकट आम के पेड़ पर उनका शव लटका देखा। इससे चीख-पुकार मच गई। ग्रामीणों की भीड़ मौके पर एकत्रित हो गई। बदहवास परिजन मौके पर पहुंचे। कुंवरपाल ने अपने गमछे (अंगौछे) से ही फांसी लगाई थी। खबर मिलने पर चौकी इंचार्ज मोहनपुर नरेश जादौन भी यहां पहुंच गए। परिजनों का कहना था कुंवरपाल पिछले कुछ दिनों से परेशान थे। उन्होंने भूमि विकास बैंक गंजडुंडवारा से 1.47 लाख रुपये का कर्ज लिया था। वहीं केसीसी पर ग्रामीण बैंक मोहनपुर से एक लाख रुपये का ऋण लिया था। बेटे राजकुमार का कहना था कि खेती में नुकसान होने पर वह किस्त नहीं दे पाए। बीते दिनों बैंक कर्मी भी घर पर आए थे। तब से वह तनाव में थे तथा गुमसुम रहते थे। थाना सहावर के इंस्पेक्टर गणेश चौहान कहते हैं कर्ज की बात पुलिस की जांच में सामने नहीं आई है। गृह कलह से खुदकशी बताई जा रही हैं।

एक बेटी की शादी की थी जिम्मेदारी : कुंवरपाल पर तीन बेटे और तीन बेटियां हैं। तीनों बेटे तथा दो बेटियों की शादी कर दी थी। तीसरी बेटी की शादी की उन पर जिम्मेदारी थी।

होली की खुशियां काफूर :

सुबह गांव में होली की तैयारियां चल रही थी। घरों में लोग पूजा पाठ में जुटे थे। किसान के खुदकशी करने के बाद में परिवार में तो कोहराम मचा ही है। अन्य परिवारों की होली की खुशियां भी काफूर हो गई।

------

'किसान की आत्महत्या की सूचना नहीं मिली है। हम तहसीलदार को भेजकर पूरे मामले की जांच कराएंगे।'

-शिवकुमार

उपजिलाधिकारी पटियाली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.