Move to Jagran APP

एक्सपायर्ड फूट जूस पीकर आठ की हालत बिगड़ी

सोमवार शाम पीने के बाद शुरू हो गई थी उल्टियां सुबह हालत देख ग्रामीण लेकर आए जिला अस्पताल

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Aug 2019 11:06 PM (IST)Updated: Wed, 07 Aug 2019 06:17 AM (IST)
एक्सपायर्ड फूट जूस पीकर आठ की हालत बिगड़ी
एक्सपायर्ड फूट जूस पीकर आठ की हालत बिगड़ी

जागरण संवाददाता, कासगंज : एक्सपायर्ड मैंगो फ्लेवर की फ्रूट जूस पीकर सोमवार शाम आठ लोगों की तबियत बिगड़ गई। इसमें आधा दर्जन एक ही परिवार के हैं। सुबह ग्रामीणों ने उन्हें उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया। खबर मिलने पर डीएम एवं एसपी सहित अन्य अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे। उन्होंने पूरे मामले की जानकारी की।

loksabha election banner

सोरों के गांव रामपुर अभयपुर में पन्नालाल के घर सोमवार को नगला दल से रामू आया था। पन्नालाल के पत्नी, बेटे और बेटियों ने भी रामू के साथ फ्रूट जूस पिया। एक ही बोतल से फ्रूट जूस पीने वाले आठ लोगों को उल्टियां होने लगीं। शाम को सभी लेट गए, लेकिन धीरे-धीरे हालत बिगड़ने लगी। सुबह जब पड़ोस में रहने वाली रूपवती एवं अन्य को घटना की जानकारी हुई तो ग्रामीण एकत्रित हो गए। ग्रामीणों ने भाकियू भानु के नेता कुलदीप पांडेय को खबर दी। उन्होंने सभी को अस्पताल ले जाने के लिए कहा और खुद भी पहुंच गए। इधर, खबर मिलने पर डीएम सीपी सिंह, एसपी सुशील घुले, सीओ आइपी सिंह एवं एसडीएम ललित कुमार भी अस्पताल पहुंचे। डीएम एवं एसपी ने पीड़ितों से बातचीत की। खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम को बुलाकर जांच के आदेश दिए। परिजनों द्वारा दी गई खाली बोतल पर मेन्यूफैक्चरिग डेट 16 नवंबर 2011 अंकित है। यह हुए हैं बीमार :

सरनाम (45) पुत्र होरीलाल, रामू (32) पुत्र भूपाल सिंह, पन्नालाल की बेटी श्यामवती (15), विद्यावती (19), नीलम (13), बेटे रवेंद्र (10) एवं ओमवीर (18), पत्नी रामकुमारी (40)।

रामू के परिजन होते फूड प्वाइजनिग का शिकार: फ्रूट जूस की बोतल को नगला दल निवासी रामू ही मढ़ावली चौराहा पचलाना स्थित नफीस की दुकान से खरीद कर लाया था। रास्ते में रामपुर अभयपुर में अपनी मौसी राजकुमारी के घर गया। बताया जाता है मौसी के बच्चों ने कहा फ्रूट जूस यहीं खोल लो। अगर बच्चे नहीं कहते तो रामू फ्रूट जूस को घर ले जाता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.