Move to Jagran APP

चंदन के परिजनों को 20 लाख का चेक देने पहुंचे डीएम व विधायक, जमकर नारेबाजी

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर आज डीएम व विधायक परिजनों को 20 लाख रुपए का चेक देने पहुंचे। इस दौरान जबरदस्त नारेबाजी होने लगी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 29 Jan 2018 01:12 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jan 2018 06:24 PM (IST)
चंदन के परिजनों को 20 लाख का चेक देने पहुंचे डीएम व विधायक, जमकर नारेबाजी
चंदन के परिजनों को 20 लाख का चेक देने पहुंचे डीएम व विधायक, जमकर नारेबाजी

कासगंज (जेएनएन)। गणतंत्र दिवस पर तिरंगा यात्रा के दौरान हिंसा में जान गंवा देने वाले चंदन गुप्ता के घर पर आज डीएम आरपी सिंह के साथ अमापुर के विधायक देवेंद्र सिंह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश पर बीस लाख रुपए का चेक देने पहुंचे। इस दौरान जिला प्रशासन तथा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी होने लगी। लोग इनके आगमन का जोरदार विरोध कर रहे थे। 

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योग आदित्यनाथ की घोषणा के मुताबिक मृतक चंदन गुप्‍ता के परिजनों को बीस लाख का चेक देने पहुंचे डीएम आरपी सिंह और अमापुर के विधायक देवेंद्र सिंह को भारी आक्रोश का सामना करना पडा। योगी सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी के बीच परिजनों ने स्पष्ट कहा कि चेक नहीं चंदन चाहिए। आक्रोश का आलम यह था कि परिजन और पडोसियों ने डीएम से यहां तक कहा कि हम आपको एकत्र करके 25 लाख रुपये दे देते है, आप हमें हमारा चंदन लौटा दो। लंबी मान-मनौव्वल के बाद परिजनों ने चेक स्वीकारा किंतु चंदन की बहन ने अपने पिता सुशील गुप्ता को ही चेतावनी दे डाली कि आने इस चेक को यदि खाते में डाला तो मैं आत्महत्या कर लूंगी। 

परिजनों ने डीएम के सामने चंदन को शहीद का दर्जा देने समेत तीन मांग रखीं, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाने और दोषियों पर सख्त कार्रवाई भी शामिल है। चंदन के पिता ने तीनों मांगें न माने जाने पर अनशन और आत्मदाह की घोषणा की है। अमापुर विधायक ने उन्हें शहीद का दर्जा दिलाने के लिए प्रावधान के तहत प्रयास करने का आश्वासन दिया है। इधर, चंदन की मां घटना के चार दिन बाद भी सदमे से नहीं उबर पाई है, वे आज भी उस तिरंगे को अपनी छाती से लगाए बैठी हैं जिसे शवयात्रा के दौरान चंदन के शव पर उढाया गया था। चंदन के पिता ने बेटे को शहीद का दर्जा न देने पर आत्मदाह करने का ऐलान किया।

मिले 50 लाख का मुआवजा

अखिल भारतीय माहौर वैश्य महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता ने राज्य सरकार से मांग की है कि कासगंज हिंसा में उपद्रवियों की गोली के शिकार अभिषेक गुप्ता उर्फ चंदन के परिजनों को 50 लाख रुपये का मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाए। उन्होंने कहा कि चंदन गुप्ता शहीद हुआ है। महासभा के अध्यक्ष ने एक बयान में कहा कि सरकार ने अभी तक इस मांग पर कोई विचार नहीं किया है।

ओबी वैन में तोडफ़ोड़ का प्रयास

चंदन गुप्ता के घर पहुंची एबीपी न्यूज की टीम और ओबी वैन को लोगों ने घेर कर की नारेबाजी। इस दौरान तोड़-फोड़ की भी कोशिश की गई। पुलिस ने बमुश्किल वैन तथा मीडिया टीम को सुरक्षित वहां से बाहर निकाला। लोग उपरोक्त चैनल के अपनी खबर में चंदन को उत्पाती बताए जाने से आक्रोशित थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.