Move to Jagran APP

जिला कोरोना मुक्त, लोग हुए भय मुक्त, नहीं कर रहे प्रोटोकाल का पालन

कासगंज संवाद सहयोगी जिला कोरोना मुक्त चल रहा है तो लोग भय मुक्त हो गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Jul 2021 05:37 AM (IST)Updated: Tue, 27 Jul 2021 05:37 AM (IST)
जिला कोरोना मुक्त, लोग हुए भय मुक्त, नहीं कर रहे प्रोटोकाल  का पालन
जिला कोरोना मुक्त, लोग हुए भय मुक्त, नहीं कर रहे प्रोटोकाल का पालन

कासगंज, संवाद सहयोगी : जिला कोरोना मुक्त चल रहा है तो लोग भय मुक्त हो गए हैं। नियमों की अनदेखी हो रही है। शहर से लेकर कस्बों तक मास्क पहनना लोग भुला चुके हैं। बजारों में भीड़ नियमों का पालन नहीं कर रही है। इससे कोरोना का संक्रमण फिर से फैल सकता है। लोगों की लापरवाही कहीं कोरोना मुक्त जिले को पुन: संक्रमण की चपेट में न ले आए। नदरई गेट बाजार: क्षेत्र के बाजार में दोपहर 12 बजे दुकान खुलने से पूर्व ही ग्राहकों की भीड़ दुकान के बाहर खड़ी दिखाई दी। ग्राहक न तो शारीरिक दूरी का पालन कर रहे थे और न ही मास्क लगाए हुए थे। साथ ही फुटपाथों रेहड़ी लगाकर बच्चों के कपड़े बेच रहा रेहड़ी वाला मास्क तो पहने हुए था परंतु उसकी नाक और मुंह खुला हुआ था। बारहद्वारी : सुबह 12 बजे शहर के बारहद्वारी इलाके में रेडिमेड कपड़ा व्यवसाई दुकानों पर आठ से 10 ग्राहकों को दुकान पर बिना शारीरिक दूरी और बिना मास्क बैठाए हुए थे। व्यापारियों और ग्राहकों को जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों का कोई भय दिखाई नहीं दे रहा था। बिलराम गेट बजार : दोपहर दो बजे बिलराम गेट बजार में ग्राहकों की भीड़ थी। दुकानदार दुकानदारी में व्यस्त थे। न भीड़ में कोई भी मास्क नहीं पहने था। लोग कोरोना के भय से बेखौफ दिखाई दे रहे थे, नियमों की अनदेखी कर रहे थे। दुकानों पर हाथ सैनिटाइज करने के लिए भी व्यवस्था नहीं थी। लोगों को नियमों का पालन करना चाहिए। जिला संक्रमण से मुक्त है। यह लापरवाही फिर से संकट में डाल सकती है, क्योंकि अभी कोरोना का खात्मा नहीं हुआ है। लोग नियमों का पालन करें। जिला को कोरोना मुक्त बनाए रखने में सहयोग करें।

loksabha election banner

- ललित कुमार, एसडीएम

6971 को लगाया गया कोरोना का टीका

संवाद सहयोगी कासगंज : जिले में सोमवार को स्वास्थ्य केंद्र एवं वर्कप्लेस पर लगाए गए शिविर में 6971 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। कोरोना जांच के लिए 2145 सैंपल लिए गए। एंटीजन टेस्ट में कोई कोरोना पाजिटिव नही मिला।

जिले में सप्ताहिक अवकाश के सोमवार को टीकाकरण हुआ। जिले भर के स्वास्थ्य केंद्रों एवं वर्कप्लेस पर लगाए गए शिविर में 18 प्लस के 4851, 45 प्लस के 1537 एवं 583 लोगों को वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगाई गई। कुल 6971 लोगों के टीकाकरण किया गया। सात स्वास्थ्य केंद्रों पर कुल 2145 सैंपल जांच के लिए गए। इनमे से 944 एंटीजन टेस्ट में कोई कोरोना पाजिटिव नहीं मिला। वहीं, 1201 सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए आगरा एवं अलीगढ़ की लैब भेजे गए हैं। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अंजुस सिंह ने बताया कि सोमवार को 15 केंद्रों सहित कुल 26 स्थानों पर वैक्सीनेशन किया गया है। सात स्वास्थ्य केंद्रों पर टेस्टिग हुई है। कोई कोरोना पाजिटिव नहीं मिला है। जिला कोरोना मुक्त चल रहा है। टीकाकरण कोरोना से बचाव का एक मात्र विकल्प है। इसकी दूसरी डोज भी लगवाना अनिवार्य है। लोग केंद्रों पर पहुंचे और टीकाकरण कराएं।

- डा. अनिल कुमार, सीएमओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.