संवाद सहयोगी, कासगंज : जिले में गुरुवार को 26 केंद्रों पर 396 लोगों के वैक्सीनेशन किया गया। 170 को पहली और 226 लोगों को दूसरी डोज दी गई। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखीं। कमियां मिलने पर अधीनस्थों को व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए।

वैक्सीनेशन के लिए आठ स्वास्थ्य केंद्रों के अलावा 18 उप स्वास्थ्य केंद्र बनाए गए। 1200 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। इसके सापेक्ष मात्र 396 लोग ही टीके लगवाने केंद्रों पर पहुंचे। लक्ष्य के सापेक्ष मात्र 33 फीसद ही टीकाकरण हुआ। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अंजुस ने कासगंज, अमांपुर, सहावर, सोरों, गंजडुंडवारा, पटियाली, मोहनपुरा के वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण किया। वहीं, सीएमओ डा. अनिल कुमार ने उप केंद्रों पर भ्रमण कर व्यवस्थाएं देखीं। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि लोग वैक्सीनेशन को लेकर अभी पूरी तरह गंभीर दिखाई नहीं दे रहे, जबकि कोरोना को हराने के लिए वैक्सीनेशन जरूरी है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के बावजूद भी लोग नियमों का पालन करते रहें।

727 एंटीजन टेस्ट में 15 मिले कोरोना पाजिटिव

गुरुवार को जिले के आठ स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना की जांच की गई। कुल 1248 सैंपल जांच को लिए गए। जिनमें से 727 एंटीजन टेस्ट में 15 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। 513 सैंपल आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए लैब भेजे गए हैं। डिप्टी सीएमओ डा. अविनाश ने बताया कि जिले में पाजिटिवों का आंकड़ा कम होता जा रहा है। लोग स्वस्थ्य भी हो रहे हैं। नियमों का पालन करें। घरों में रहें। बिना मास्क बाहर न निकलें।