कासगंज, संवाद सहयोगी : जिले में मंगलवार को 140 लोगों को टीका लगाया गया। 54 को पहली और 86 लोगों को दूसरी डोज दी गई। सीएमओ ने वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्था देखी।

जिले में वैक्सीनेशन के लिए आठ केंद्र बनाए गए हैं। 1200 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित था। इसके सापेक्ष मात्र 11.6 फीसद लोगों ने ही वैक्सीनेशन कराया। आठ केंद्रों पर 54 लोगों को पहली डोज दी गई, जबकि 86 लोगों के दूसरा टीका लगाया गया। सीएमओ डा. अनिल कुमार ने वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। उन्होंने कहा कि लोग वैक्सीनेशन को लेकर अभी पूरी तरह गंभीर दिखाई नहीं दे रहे, जबकि कोरोना को हराने के लिए वैक्सीनेशन जरूरी है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के बावजूद भी लोग नियमों का पालन करते रहें। जिले में 45 मिले नए कोरोना पाजिटिव

जिले में मंगलवार को नए 45 कोरोना पाजिटिव मिले। पाजिटिव मिलने लोगों में से गंभीर लक्षण वाले मरीजों को जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में आइसोलेट किया गया है। कम लक्षण वाले रोगी होम आइसोलेट किए गए हैं। डिप्टी सीएमओ डा. अविनाश ने बताया कि जिले में रोगियों का आंकड़ा प्रतिदिन बढ़ रहा है। लोग नियमों का पालन करें। जिससे संक्रमण पर नियंत्रण पाया जा सके। उन्होंने बताया कि 1331 सैंपल जांच को लिए गए। जिनमें से 549 आरटीपीसीआर जांच के लिए लैब भेजे गए हैं। 781 एंटीजन टेस्ट में 45 कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। सोमवार को जिला अस्पताल में चार ने तोड़ा दम

संवाद सहयोगी, कासगंज : जिले में कोरोना संक्रमितों की मौत का सिलसिला थम नहीं रहा। जिला अस्पताल में भर्ती एक महिला सहित चार संक्रमितों की मौत हो गई। स्वजनों ने कोरोना प्रोटोकाल के तहत शवों का अंतिम संस्कार किया गया।

अप्रैल में कोरोना संक्रमितों की मौत का शुरू हुआ सिलसिला अभी रुकने का नाम नहीं ले रहा। जिला अस्पताल एवं कोविड अस्पताल मिशन में आए दिन संक्रमितों की मौत हो रही हैं। सोमवार को जिला अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित थाना सहावर के गांव दिहारी निवासी धर्मेंद्र पुत्र चंद्रपाल एवं कासगंज के गांव फरीदपुर निवासी 76 वर्षीय कोमल पुत्र सुरेंद्र एवं नगला पाना निवासी 55 वर्षीय वरुण पुत्र डालचंद्र, सहावर और गांव मीरापुर निवासी 55 प्रज्ञा देवी पत्नी दीनदयाल की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना प्रोटोकाल के तहत शवों को स्वजनों को सौंपे। स्वजनों ने कोरोना प्रोटोकाल के तहत शवों का अंतिम संस्कार किया गया।

Edited By: Jagran