जागरण संवाददाता, कासगंज : कोरोना ने कई दुकानों के बाहर एक लक्ष्मण रेखा खींच दी है। इससे आगे बढ़ने की खरीदारों को अनुमति नहीं है। जिन दुकानों में अंदर जाना जरूरी भी होता है तो एक-एक ग्राहक को ही बुलाया जाता है। वहीं दुकानों के बाहर में हाथ धोने के लिए साबुन रखवाए गए हैं तो अंदर सैनिटाइजर हैं। कुछ दुकानदारों ने तो अतिरिक्त मास्क भी रखे हैं, जो बगैर मास्क आने वाले ग्राहकों को देते हैं।

लॉकडाउन में छूट के दूसरे दिन बाजार खुला। बर्तनों के साथ में मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानें खुली। रोज खुलने वाली मेडिकल की दुकानों पर भी अब लक्ष्मण रेखा नजर आ रही है। बाजार खुलने पर भीड़ भी उमड़ रही है। ऐसे में दुकानदारों ने खुद सावधानी के बचाव किए हैं। कोतवाली के इर्द-गिर्द की कई दुकानों पर शटर पर ही रस्सी बांध दी है। ग्राहक आते हैं तो दूर से ही दुकानदार सामान पूछते हैं तथा ग्राहकों को पकड़ा देते हैं। सोरों गेट पर मीना बाजार की गली के नुक्कड़ पर वैद्यजी की दुकान पर भी रस्सी बंधी है तो घंटाघर के निकट ही मेडिकल कारोबारी ने तो बांस दुकान के बाहर लगा दिया है, ताकि लोगों से शारीरिक दूरी बनी रहे। राज मोबाइस सहित अन्य कारोबारियों ने बाहर पानी के साथ में साबुन रखवाया है।

--------

मोबाइल की दुकान पर हुई जमकर खरीदारी :

मोबाइल की दुकानों पर बुधवार को भीड़ रही। कई दिन बाद दुकानें खुली थी। किसी को नया मोबाइल चाहिए तो किसी को लीड। किसी को मोबाइल के कवर के साथ में अन्य सामान की जरूरत थी। वहीं बर्तनों की दुकान पर बुधवार को ज्यादा भीड़ नहीं दिखाई दी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस